vf
मुंबई इंडियंस का ये खिलाड़ी जीत की है गारंटी, जानिये कहां मिला नीता अंबानी को ये कोहिनूर

पूरी दुनिया में इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर कई सारी लीग की शुरुवात की गई है। जिसमें विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आते हैं। इस लीग में भारत के पूर्व खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं तो वही युवा खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से खूब वही बटोरते हैं। अब ऐसे में साल 2024 में इंटरनेशनल लीग का दूसरा संस्करण यूएई में खेला जाना है । लेकिन इस बीच आज हम आपको सीएसके के कैसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने चेन्नई को छोड़ मुंबई का हाथ थाम लिया है।

सीएसके को छोड़ मुंबई इंडियंस में शामिल

दरअसल हम खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। वह कोई और नहीं बल्कि आईएल T20 लीग में भाग लेने वाले अंबाती रायडू है। जो आगामी सीजन में एमआई अमीरात की ओर से खेलने वाले हैं। बता दें कि इस बात की जानकारी खुद एमआई के अधिकारी सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की गई है। जिसमें बताया गया है कि अंबाती रायडू इस टीम का हिस्सा बनेंगे। अंबाती आईपीएल में पहले मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हुआ करते थे। अंबाती ने साल 2013 2015 और 2017 का आईपीएल मुंबई की तरफ से खेला है।

कुछ ऐसा है आईपीएल में रायडू का रिकॉर्ड

रायडू भले ही टीम इंडिया में अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाए हो। लेकिन आईपीएल में उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई है। रायडू ने अभी तक आईपीएल करियर में 2004 मुकाबले खेले हैं। जिसमें 187 मैचों के दौरान 4332 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक की और 22 अर्धशतकीय पारियां भी खेली है।

एमआई अमीरात की टीम

अकील होसेन, अंबाती रायडू, कोरी एंडरसन, कुसल परेरा, नोस्थुश केनजिगे, ओडियन स्मिथ, विजयकांत व्यासकांत और वकार सलामखिल आंद्रे फ्लेचर, डेनियल मूसली, ड्वेन ब्रावो, फजलहक फारूकी, जॉर्डन थॉम्पसन, कायरन पोलार्ड, मैकेनी क्लार्क, मुहम्मद वसीम, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट, विल स्मीड और जहूर खान

ALSO READ:AsiaCup 2023 में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर BCCI ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! टीम के लिए बनेंगे सबसे बड़े विलेन

Published on August 22, 2023 4:23 pm