Placeholder canvas

एशिया कप 2023 में नहीं हुई अश्विन की एंट्री, सुनील गावस्कर ने खोया आपा, जमकर भड़के, कहा-‘मैच देखना बंद करो..’

एशिया कप 2023 के लिए सोमवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स के अलावा युवाओं को भी मौका दिया गया। लेकिन रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर दिया गया। इसपर भारतीय फैंस ने विवाद खड़ा कर दिया। सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसक बीसीसीआई को निशाना बना रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन या अन्य खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हमें कंट्रोवर्सी नहीं करनी चाहिए।

भड़के सुनील गावस्कर ने दिया बयान, कहा- मैच देखना बंद कर दो

एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए भारतीय स्क्वॉड में कुलदीप यादव को मौका मिला है। लेकिन रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर दिया गया है। इसपर अब भारतीय फैंस ने रिएक्ट करना शुरु कर दिया है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ड्रॉप किए गए खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

हाल ही में सुनील गावस्कर एक टीवी शो पर पहुंचे थे। इस दौरान उनसे सवाल किया गया कि, “अश्विन पर लोग बहुत पूछ रहे हैं सनी भाई। बहुत से सवाल आ रहे हैं, कि क्या आप अश्विन को वाइल्ड कार्ड के तौर पर देख रहे थे, क्या आपके जहन में थी यह बात कि उनको टीम में रखा जा सकता था?“

इसके जवाब में सुनील गावस्कर ने कहा कि,

“जी हां बिल्कुल, ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं, जिनको टीम में रखा जा सकता था। जैसा कि मैंने कहा था कि बहुत से खिलाड़ी हैं, जो सोचेंगे कि वो थोड़े से अनलकी रहे हैं, लेकिन अब यह टीम हो गई है, अब ये अश्विन-वश्विन… जो भी हैं ना, उनकी बातें ही मत करिएगा, जो ये हमारी टीम चुनी गई है, हम इसको ही बैक करेंगे, इनको क्यों नहीं लिया, उनको क्यों नहीं लिया… ये हमारी गलत सोच है, हमेशा हम कहीं ना कहीं यह कॉन्ट्रोवर्सी करते रहते हैं, आप इसे छोड़िए, जो टीम चुन ली गई है, वह चुन ली गई है, अगर आपको पसंद नहीं है, तो आप मैच मत देखिए। लेकिन ये उनको लेना, इनको लेना, ऐसी बातें नहीं चाहिए। ये हम सबकी टीम है, यह भारतीय टीम है, इसको क्यों नहीं लिया, उसको क्यों नहीं लिया, अब ये बातें बंद।“

2 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान मैच

बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आयोजन 30 अगस्त से होगा। पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

उम्मीद है कि इस हाईवोल्टेज मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी बाबर आजम की सेना को मात देने में कामयाब होगी। सभी टीमों ने एशिया कप 2023 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी हैं। इस टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या बतौर उप-कप्तान उनका साथ देते हुए नज़र आएंगे।

ALSO READ:अश्विन और चहल को एशिया कप से क्यों किया बाहर? खुद कप्तान रोहित ने माफ़ी मांगते हुए बतायी असली वजह