युजवेंद्र चहल

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम में कुछ चोटिल खिलाड़ियों ने फिट होने के बाद अपनी वापसी को दर्ज कराया है। वहीं भारतीय सिलेक्टर्स ने एक बार फिर से हर किसी को हैरान कर देने वाला बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया है। टीम से ड्रॉप होने के बाद चहल का पहरा रिएक्शन सामने आया है क्या कहा है। आइए डालते हैं एक नजर।

सोशल मीडिया पर भड़के चहल

दरअसल एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा करने के बाद चहल ने एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने दो इमोजी बनाएं। एक इमोजी में जहां सूरज डूबता हुआ दिख रहा है तो वहीं दूसरे इमोजी में सूरज निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। बीच में तीर का निशाना बनाया है। इस ट्वीट के माध्यम से चहल ने कप्तान रोहित शर्मा और चयनकर्ता पर निशाना साधा है। वही सोशल मीडिया पर चहल को फैंस का भी भरपूर साथ मिल रहा है। फैंस ने चहल के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी ड्रॉप करने पर सवाल खड़े किए हैं।

लगातार तीसरे बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

बता दे कि ऐसा पहला मौका नहीं है जब युजवेंद्र चहल को किसी बड़े टूर्नामेंट से बाहर किया गया हो या नजरअंदाज किया गया हो। इससे पहले भी साल 2021 2022 और T20 वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया था जबकि उनका प्रदर्शन काफी ज्यादा शानदार था।

चहल को ड्राप करने पर रोहित की सफाई

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए चहल टीम में शामिल न करने के पीछे के कारण को बताया। उन्होंने कहा कि हमने एक ऑफ़ स्पिनर टीम में शामिल करने के बारे में सोचा था। अश्विन या फिर वाशिंगटन सुंदर। लेकिन आप भी देख सकते हैं कि चहल भी टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम चुन सकते हैं। हम चहल को तभी चुन सकते। जब कोई तेज दरार गेंदबाज फिट नहीं होता। जैसा मैंने कहा है कि दरवाजे किसी के लिए भी बंद नहीं हुए हैं कोई भी कभी भी आ सकता है।

ALSO READ:टीम इंडिया से करियर खत्म होने के बाद बोले शिखर धवन, कहा- विश्वकप में इन 5 खिलाड़ियों का दिखेगा पूरा टूर्नामेंट जलवा