Placeholder canvas

टीम इंडिया से करियर खत्म होने के बाद बोले शिखर धवन, कहा- विश्वकप में इन 5 खिलाड़ियों का दिखेगा पूरा टूर्नामेंट जलवा

by Manika Paliwal

क्रिकेट के महाकुंभ यानी कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में केवल 45 दोनों का ही समय शेष बचा है। भारत में अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी भी भारत के हाथों में है। वहीं घरेलू सरजमीं पर होने वाले इस वर्ल्ड कप की वजह से भारतीय टीम को इसकी जीत का भी बड़ा और प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन इस बीच टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो आगामी वर्ल्ड कप में धमाल मचाते हुए नजर आएंगे।

विराट कोहली

शिखर धवन ने इस कड़ी में सबसे पहला नाम विराट कोहली का लिया। उन्होंने बताया कि कोहली 2011 2015 और 2019 का वनडे वर्ल्ड कप खेल चुका है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी वह नवे नंबर पर मौजूद है। 2011 की वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी कोहली हिस्सा थे। ऐसे में बेशक विराट पहली पसंद है और दुनिया के के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने के साथ-साथ हो इस समय काफी शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं।

रोहित शर्मा

इस कड़ी में उन्होंने दूसरा नाम रोहित शर्मा का लिया। उन्होंने कहा कि हिटमैन काफी अनुभवी है और आईसीसी टूर्नामेंट के साथ-साथ उन्होंने द्विपक्षीय सीरीज में भी काफी रन बनाए हैं। बता दें कि रोहित भी धवन की तरह पिछले दो वर्ल्ड कप में शतक लगा चुके हैं और आईसीसी बंदे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी वह 11 नंबर पर मौजूद है।

राशिद खान

शिखर धवन ने अगला नाम राशिद खान का लिया। आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में राशिद खान तीसरे नंबर पर मौजूद है। धवन ने रशीद को लेकर के कहा- कि “मुझे यकीन है कि वह भारत में बहुत प्रतिभाशाली होगा और कई सारे विकेट्स ले सकता है।”

मिचेल स्टार्क

धवन ने इस कड़ी में चौथा नाम 2019 वर्ल्ड कप की तरह इस साल भी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का लिया है। जो इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। बता दें कि मिचेल ने वर्ल्ड कप में 27 विकेट लिए थे। धवन ने कहा कि-मैं मिचेल स्टार्क के साथ जाना चाहता हूं। क्योंकि वह पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है।

कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाज रबाडा भी इस लिस्ट में शामिल है। वर्ल्ड कप 2019 में खेल चुके रावड़ा आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में 15 नंबर पर मौजूद है। धवन ने खिलाड़ी को लेकर के कहा कि-“मैं शाहीन अफरीदी को नहीं लूंगा। क्योंकि तब दो बाएं हाथ के गेंदबाज होंगे। लेकिन मैं रबाडा को चुना चाहूंगा। रबाडा के पास शानदार गति और अतिरिक्त उछाल है जो गेंदबाजों को काफी परेशान करती है।

ALSO READ:“सिर्फ MI और GT के खिलाड़ियों की भरमार है” एशिया कप 2023 की टीम देख भड़के लोग, BCCI पर लगाया पक्षपात का आरोप

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00