MSK PRASAD ON AMBATI RAYUDU

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग के जीतने के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Raydu) ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. अब एक बार फिर उन्हें लेकर चर्चा तेज हो चुकी है. आपको बता दें कि साल 2019 के आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था. उनकी जगह टीम में विजय शंकर को मौका मिला था. अंबाती रायडू (Ambati Raydu) को नहीं चुने जाने पर चयन समिति की उस समय जमकर आलोचना हुई थी.

हाल ही में उन्होंने अपने चयन को लेकर बयान दिया था और बताया था कि चयन समिति के कुछ लोग के साथ जब वह अपने करियर के शुरुआती दौर में खेल रहे थे, तो उन्हें अंबाती रायडू से दिक्कत थी, जिस कारण उन्हें 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में सेलेक्ट नहीं किया गया.

ये है पूरी सच्चाई

अब इस बारे में चर्चा करते हुए बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताया कि

“हम सभी जानते हैं कि चयन समिति में पांच चयनकर्ता और एक कप्तान होते हैं. क्या किसी एक व्यक्ति का निर्णय होता है. यहां यह एक आम सहमति है या यह एक सामूहिक निर्णय लिया जाता है. यदि कोई व्यक्ति फैसला ले सकता है, तो आपको चयनकर्ताओं की आवश्यकता थोड़ी है. इसलिए कोई भी निर्णय लिया जाता है वह पूरी चयन समिति की सहमति से होता है. उसमें किसी एक व्यक्ति का निर्णय नहीं होता. मैं कुछ सुझाव जरूर दे सकता हूं लेकिन किसी और को उसे स्वीकार करना होगा. यह समिति में किसी का व्यक्तिगत निर्णय बिल्कुल भी मान्य नहीं होता.”

नहीं था कोई मतभेद

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए 2005 की बातों का जिक्र किया गया और बताया गया कि

“उस वक्त बिलकुल कोई मतभेद नहीं था. वह कहते हैं कि उन्हे मेरी कप्तानी की शैली पसंद नहीं आई होगी जो उचित है. आप निश्चित रूप से मतभेद रख सकते हैं. आप जानते हैं कि मैं हर चीज को लेकर सख्त हूं. मैं रेजिमेंट में सख्त, फिटनेस में सख्त हूं और हर चीज में सख्त हुँ. हो सकता है उन्हें मेरा रूटीन पसंद नहीं आया होगा जो की पूरी तरह से ठीक है.”

Read More: ‘मैंने उनके मॉडल को स्वीकार कर लिया’, गीदड़भभकी से औकात में आया पाकिस्तान, अब जय शाह की तारीफ करते नहीं थक रहे नजम सेठी

Published on June 16, 2023 3:22 pm