Placeholder canvas

REPORTS: वेस्टइंडीज दौरे से रोहित शर्मा को दिया जाएगा आराम, हार्दिक पंड्या नहीं ये खिलाड़ी होगा Team India का कप्तान

डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC FINAL) हारने के बाद भारतीय टीम (Team India) जुलाई में वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर जा रही है। जहां भारतीय टीम का मुक़ाबला 12 जुलाई से वेस्टइंडीज टीम से होना है। भारतीय टीम (Team India) को 12 जुलाई से 13 अगस्त के बीच दो टेस्ट, पाँच टी20 और तीन वनडे मुक़ाबले खेलने होंगे। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कुछ फॉर्मेट के लिए आराम दिया जा सकता है।

किस सीरीज में रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम

रोहित शर्मा के पास सभी प्रारूपों की कप्तानी है और ऐसे में लंबे समय से टाइट क्रिकेट शेड्यूल के कारण उनको आराम का मौक़ा नहीं मिल पाया है और इसका असर उनके फॉर्म पर भी साफ़ साफ़ देखा जा सकता है।

कुछ पारियों को छोड़ दिया जाये तो उन्होंने लंबे वक़्त से टीम के लिए अछा प्रदर्शन नहीं किया है। उनका इसबार का आईपीएल प्रदर्शन भी निरसाजनक रहा, जहां उन्होंने 16 मैचों में केवल 332 रन बनाए। उसके बाद डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भी टीम के लिये ख़ास योगदान नहीं दे पाए ।

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया की रोहित शर्मा को आगामी टेस्ट सीरीज या वाइट बॉल के फ़ॉर्मेट में आराम दिया जा सकता है। सूत्र ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया

‘रोहित शर्मा आईपीएल और WTC फाइनल में थके हुए लग रहे थे। चयनकर्ता चाहते हैं कि वह वेस्टइंडीज़ दौरे के कुछ समय तक आराम करें। उनके टेस्ट मैच या व्हाइट बॉल क्रिकेट श्रृंखला से चूकने की संभावना है। पहले चयनकर्ता रोहित से बात करेंगे और उसके बाद फ़ैसला लेंगे।’

अजिंक्य रहाणे बनेंगे टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट कैप्टन

अगर रोहित को आगामी टेस्ट सीरीज से आराम दिया जाता है, तो अजिंक्य रहाणे को इंडियन टेस्ट टीम (Team India) की कप्तानी दी जा सकती है, जो बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। जबकि चेतेश्वर पुजारा ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं, अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को टेस्ट से आराम दिया जाता है, तो उन्हें अपने फॉर्म में वापसी के लिए का एक और मौक़ा मिल जायेगा।

कब होगा टीम इंडिया का चयन

रोहित शर्मा की स्थिति पर स्पष्टता के बाद चयनकर्ता 27 जून को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन करेंगे। अब देखने वाली बात ये होगी कि भारतीय कप्तान को किस फ़ॉर्मेट में आराम दिया जाता है।

ALSO READ: विश्व कप में खूंखार खिलाड़ी को वापस लाने की तैयारी में कोच, कप्तान और BCCI ने लगाया जोर, शुरू हुई स्पेशल ट्रेनिंग