Placeholder canvas

31अगस्त को पाकिस्तान में होगा Asia Cup 2023 की शुरुआत, 17 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल, जानिए कहां होंगे भारत के मैच

एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) का इंतजार अब खत्म होने वाला है, जहां 31 अगस्त से 17 सितंबर तक इसका आयोजन होगा. एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का 4 मुकाबला पाकिस्तान और 9 मुकाबला श्रीलंका में होगा. देखा जाए तो काफी समय से एशिया कप की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीखी बयानबाजी चल रही थी, लेकिन अब श्रीलंका की मेजबानी में ही एशिया कप खेला जाएगा, जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेने वाली है.

हिस्सा लेंगी ये टीमें

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए हाइब्रिड मॉडल आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी.

एशिया कप में भारत और श्रीलंका समेत कुल 6 टीमों के बीच 13 मुकाबले खेले जाएंगे. टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. पिछले साल फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका की टीम ने एशिया कप का खिताब जीता था. वहीं भारत को सेमीफाइनल में हार मिली थी. ऐसे में इस बार टीम इंडिया की रणनीति खिताब जीतने को लेकर होगी.

वनडे फॉर्मेट में होगा एशिया कप

अभी फिलहाल अगस्त में आयोजित होने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से किसी तरह के वेन्यू का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन यह बताया गया है कि दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर 4 स्टेज तक पहुंचेगी.

सुपर 4 राउंड की टॉप 2 टीम फाइनल में खेलेगी. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस साल के अंत में जो वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है उसके लिहाजे से देखा जाए तो यह और भी ज्यादा अहम हो चुका है.

ALSO READ: विश्व कप में खूंखार खिलाड़ी को वापस लाने की तैयारी में कोच, कप्तान और BCCI ने लगाया जोर, शुरू हुई स्पेशल ट्रेनिंग