mayank agarwal team india

घरेलू टूर्नामेंट के सबसे लोकप्रिय विजय हज़ारे ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 के राउंड वनड का पहला मुकाबला कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर के बीच खेला गया। इस मैच में कर्नाटक ने विरोधी टीम के खिलाफ दमदार स्कोर खड़ा किया। कर्नाटक ने 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 402 रन बनाए। इस मैच में मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने जड़ा तूफानी शतक

बता दें कि कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 402 रनों तक पहुंचा दिया। मयंक अग्रवाल ने इस दौरान 133 गेंदों का सामना किया और 157 रन बनाए। इस आतिशी पारी के दौरान धाकड़ बल्लेबाज ने 8 छक्के और 11 चौके जड़े।

धाकड़ बल्लेबाज की इस शानदार पारी पर अब भारतीय फैंस जमकर रिएक्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस मयंक अग्रवाल की तारीफ कर रहे हैं। प्रशंसकों का मानना है कि अब उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए। हाल ही में बीसीसीआई ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की थी। इस टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल नहीं किया गया। लेकिन अब इस खिलाड़ी अपने तूफानी शतक के बदौलत टीम इंडिया में वापसी का दरवाज़ा खटखटा दिया है।

खिलाड़ी का करियर

गौरतलब है कि भारतीय टेस्ट टीम का लंबे वक्त तक हिस्सा रहे मयंक अग्रवाल पिछले 18 महीनों से बाहर चल रहे हैं। टेस्ट के अलावा उन्हें वनडे और टी20 में भी मौका नहीं मिल रहा है। ऐसे में उनकी कोशिश है कि वह घरेलू फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी कर सकें। मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट (1488 रन) और 5 वनडे (86 रन) खेले हैं।

ALSO READ:आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स में मचा अफरा-तफरी, टीम से ये 7 खिलाड़ी बाहर! बदल जाएगी पूरी टीम!