ind vs aus 1st t20 suryakumar yadav statement after winning first match indian captain praised 1700801056 compressed - 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की अगुवाई सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं। उन्होंने कप्तान बनते ही एक स्टार खिलाड़ी को बेंच पर बैठा दिया है।

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में बीसीसीआई ने सूर्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार कप्तानी का जिम्मा सौंपा है। अब देखना ये होगा कि क्या सूर्या भारत को पहले मुकाबले में जीत दिलाकर 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब होते हैं या नहीं?

सूर्यकुमार यादव ने नहीं दिया इस विस्फोटक खिलाड़ी को मौका

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर रखा है जो किसी भी पल मैच का रुख पलट सकता है। हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम वॉशिंगटन सुंदर है। भारत के लिए अब तक 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके इस खिलाड़ी को सूर्या ने कप्तान बनते ही साइडलाइन कर दिया।

उन्होंने 31 विकेट चटकाए। इसके अलावा 1 अर्धशतक की मदद से सुंदर ने 107 रन भी बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान ने लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में सूर्या ने कप्तान बनते ही अपनी मनमानी चलाना शुरु कर दिया। उन्होंने अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को मौका देने के चक्कर में वॉशिंगटन सुंदर जैसे खतरनाक ऑलराउंडर को नज़रअंदाज कर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास बाएं हाथ के कई खतरनाक बल्लेबाज हैं जो किसी भी पल मैच को भारत से दूर ले जा सकते हैं। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिन गेंदबाजी के अलावा भारत के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। लेकिन कप्तान ने उन्हें मौका नहीं दिया।

IND vs AUS मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, एरॉन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा।

ALSO READ:विश्वकप के बाद ये 10 विदेशी खिलाड़ी IPL नीलामी में तोड़ेंगे कमाई का हर रिकॉर्ड! पैसो की होगी बारिश! नीदरलैंड का ये खिलाड़ी भी शामिल