ICC WORLD CUP 2023 TEAM BCCI

विश्व कप 2023 के खत्म होने के बाद आईसीसी ने बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने चौंकाते हुए विश्व विजेता कप्तान पैट कमिंस को जगह नहीं दी है. इसके अलावा इस बार आईसीसी ने अपनी इस बेस्ट टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है.

बता दें कि बेस्ट इलेवन में आईसीसी ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है, तो वहीं विकेटकीपर और ओपनर के तौर पर आईसीसी की पसंद क्विंटन डिकॉक बने हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली तो वहीं चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

भारत के इन खिलाड़ियों को मिली जगह

वहीं, इस टीम में केएल राहुल को भी जगह मिली है. मैक्सवेल भी अपनी जगह बेस्ट इलेवन में बनाने में सफल रहे हैं. ऑलराउंडर के तौर पर आईसीसी की पसंद रवींद्र जडेजा बने हैं.

वहीं, बुमराह, शमी के साथ  दिलशान मदुशंका तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल हैं. एडम जैम्पा बतौर स्पिनर इस टीम का हिस्सा हैं. वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर आईसीसी की पसंद साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी बने हैं.

इन खिलाड़ियों को आईसीसी ने दी जगह

क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, डेरेल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जैम्पा और मोहम्मद शमी.

बता दें कि आईसीसी  (ICC) ने जो भी बेस्ट खिलाड़ियों को अपनी इस टीम में चुना है, उन्होंने परफॉर्मेंस के हिसाब से चुना है. आईसीसी ने अपनी इस टीम में 5 ऐसे खिलाड़ियों का चुनाव किया है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में खूब सारे रन बनाए हैं.

वहीं, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्सा हैं. वहीं, इस खास टीम में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के एक भी खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाए हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने पर तुले सूर्यकुमार यादव, रोहित के फेवरेट खिलाड़ी को नही दिया मौका