KL RAHUL AND RASHID KHAN

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में खिलाड़ियों के रिटेंशन के चलते फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों के रिश्ते में काफी कुछ बदल गया है। कुछ खिलाड़ी अपनी टीम के लिए कम कीमत पर भी खेलने को तैयार हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी अधिक कीमत की वजह से रिटेन होने से मना कर दिए, इसी में एक नाम है केएल राहुल और राशिद खान का जिनके व्यवहार से उनकी फ्रेंचाइजी खुश नहीं है, केएल राहुल पर तो पंजाब किंग्स के मालिक ने काफी विवादित बयान भी दे दिया है, ऐसे में खबर आ रही है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने नियम का उलंघन किया है और BCCI की नजर में इनका गुनाह साबित होता है, तो दोनों को आईपीएल से अगले 1 साल के लिए बैन किया जा सकता है।

राशिद खान और केएल राहुल से हुई ये गलती

KL RAHUL PUNJAB KINGS
KL RAHUL PUNJAB KINGS

पंजाब किंग्स की टीम से खेलने वाले और पंजाब के लिए 2018 से 2021 तक कप्तानी करने वाले केएल राहुल  और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले मिस्ट्री अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान पर आईपीएल के नियम का उलंघन करने का आरोप लगा है। दोनो खिलाड़ियों का बीसीसीआई के नियम के अनुसार 30 नवंबर तक अपनी अपनी फ्रेंचाइजी के साथ का कॉन्ट्रैक्ट था, लेकिन केएल राहुल और राशिद खान का आईपीएल की नई टीम लखनऊ के साथ बातचीत का मामला सामने आया है। जोकि नियम के विरूद्ध है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब तक दोनो खिलाड़ियों का अपनी टीम के साथ करार था। उसी दौरान दोनो को लखनऊ फ्रेंचाइजी की ओर से एक ऑफर दिया गया था। दोनो खिलाड़ी नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के संपर्क में थे। केएल राहुल को 20 करोड़ और राशिद खान को 16 करोड़ की रकम ऑफर की गई थी, जिसके बाद ये एक विवाद बन गया। ऐसा सामने आया है कि अगर दोनो खिलाड़ी दोषी पाए गए, तो बीसीसीआई के आईपीएल नियम के उलंघन के चलते दोनो पर एक साल का आईपीएल बैन लगाया जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: “मुझे नहीं किसी और को मिलना चाहिए 16 करोड़…” धोनी ने महानता दिखाते हुए रिजेक्ट कर दिया था CSK का ऑफर, अब माही की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

सनराइर्स हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को किया 22 करोड़ में रिटेन

SRH TEAM IPL

हैदराबाद की ओर से उनके सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान को ऑक्शन में उतारा गया है। ये हैरानी वाली बात थी, क्योंकि राशिद खान एक मिस्ट्री और शानदार स्पिनर हैं। नामचीन बल्लेबाज भी उनकी गेंदों का सामना करने से कतराते हैं। साथ ही वो अंतिम ओवर्स में अपनी बैटिंग के दम पर मैच भी जितवा सकते हैं, लेकिन हैदराबाद ने उन्हे ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया है।

ऑरेंज आर्मी की तरफ से केन विलियमसन को बतौर कप्तान 14 करोड़, अब्दुल समद को 4 करोड़ और उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया गया है।

केएल राहुल और पंजाब किंग्स के रास्ते हुए जुदा

केएल राहुल और पंजाब की टीम के बीच अनबन की खबरे आ रही थीं। जोकि पंजाब फ्रेंचाइजी की रिटेंशन लिस्ट के साथ ही सही साबित हुई है। पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया है। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ और अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ की राशि खर्च करने के बाद टीम से जोड़े रखा है।

ALSO READ:IPL 2022: रिटेन लिस्ट जारी होते ही हो लखनऊ टीम के कप्तान का नाम आया सामने, ये खिलाड़ी होगा नई टीम का नया कप्तान!

Published on December 1, 2021 11:56 pm