Yuzvendra-Chahal
Yuzvendra-Chahal

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 : आईपीएल के 15वे संस्करण में मेगा ऑक्शन के चलते खिलाड़ियों की लिस्ट जारी होना शुरू हो गई हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली समेत तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। युजवेंद्र चहल समेत बाकी सभी खिलाड़ियों को ऑक्शन में भेजा गया है।

विराट कोहली, मैक्सवेल और सिराज रिटेन

वानेंदु हसारंगा
वानेंदु हसारंगा

आईपीएल के 15वे संस्करण में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी पुरानी टीम से ही खेलते नजर आयेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी की ओर से विराट कोहली को पहले नंबर पर 15 करोड़ की धनराशि के साथ रिटेन किया गया है। विराट कोहली ने भले ही कप्तानी छोड़ दी है। लेकिन आरसीबी की टीम ने उन पर भरोसा कम नही किया है।

विराट अब एक सीनियर खिलाड़ी के रूप टीम के साथ दिखाई देंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल जोकि पिछले सीजन में आरसीबी की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्हें दूसरे नंबर पर 11 करोड़ की रकम के साथ टीम से जोड़े रखा गया है। साथ ही अंतिम खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ की कीमत के साथ टीम बनाए रखा गया है। विराट ने एक बार फिर सिराज पर अपना भरोसा जताया है।

आरसीबी की पर्स में बचे हैं इतने पैसे

RCB

विराट कोहली – 15 करोड़

ग्लेन मैक्सवेल – 11 करोड़

मोहम्मद सिराज – 7 करोड़

आईपीएल की सभी टीम की तरह ही आरसीबी के खाते में भी 90 करोड़ की रकम है। जिसमे आरसीबी ने अपने रिटेन खिलाड़ियों पर 33 करोड़ की रकम को खर्च कर दिया है। अब बाकी की टीम के लिए रॉयल चैलेंजर्स के खाते में कुल 57 करोड़ की रकम है। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि आरसीबी का बिता हुआ सफर अच्छा गया है, लेकिन टीम का बेस्ट अभी आना बाकी है। इसलिए अब एक जोश और नए रोल के साथ विराट टीम के साथ नजर आयेंगे।

ALSO READ: IPL 2022: कोच अनिल कुंबले ने बताया पंजाब किंग्स ने क्यों केएल राहुल को नहीं किया रिटेन, मोहम्मद शमी पर कही ये बात

युजवेंद्र चहल समेत बाकी खिलाड़ी ऑक्शन में

yuzvendra-chahal

आरसीबी के अन्य स्टार खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतारा गया है। फ्रेंचाइजी कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। लेकिन आरसीबी ने 33 करोड़ खर्च करके तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। विराट, मैक्सवेल और सिराज पर भरोसा दिखाते हुए बाकी सभी खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतार दिया है।

युजवेंद्र चहल ने दी प्रतिक्रिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने युजवेंद्र चहल को बाहर करने का फैसला लिया है, जिसके बाद युजवेंद्र चहल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। युजवेंद्र चहल ने ट्वीट करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सभी चीजों के लिए धन्यवाद दिया है।

ALSO READ: IPL 2022: नए सीजन में विराट का नया अवतार, रिटेन होने के बाद दिया जोशीला बयान, बोले- “अभी तो मेरा बेस्ट आना बाकी है”