IPL 2022
IPL 2022

लखनऊ फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022: आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल रिटेंशन का काम पूरा हो चुका है। पहले से मौजूद आठ टीमों ने 27 क्रिकेटर्स को रिटेन किया है, इनमें से 23 कैप्ड और चार अनकैप्ड प्लेयर हैं। बाकी के बचे हुए खिलाड़ी मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनेंगे। आईपीएल में आने वाली दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद तीन-तीन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले चुन सकती है। 

लखनऊ के कप्तान होंगे राहुल?

KL Rahul
KL Rahul

पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया, जिसके सभी को हैरान कर दिया। दरअसल केएल राहुल ने खुद ही ये फैसला किया था कि वो इस साल ऑक्शन में उतरना चाहते हैं। खबरों की माने तो लखनऊ की टीम केएल राहुल से संपर्क में है और उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए बातचीत कर रही है। रिटेंशन लिस्ट सामने आने के बाद यह साफ हो गया है कि राहुल लखनऊ टीम का हिस्सा होंगे।

ALSO READ: IPL 2022: RCB से बाहर हुए इस स्टार खिलाड़ी पर मुंबई की नजर, कप्तान रोहित से है खास दोस्ती

केएल राहुल पर आरोप लग रहे थे कि उन्होंने आईपीएल के नियमों का उल्लंघन किया है। मीडिया में चल रही खबरों की मुताबिक इस खिलाड़ी ने अपनी टीम द्वारा रिटेंशन लिस्ट जारी करने से पहले लीग की एक अन्य टीम से संपर्क किया था। लखनऊ फ्रेंचाइजी में आने के लिए उन्हें मोटी रकम ऑफर की गई है। ऐसा कहा गया है कि राहुल को लखनऊ टीम की तरफ से 20 करोड़ रुपये ऑफर किए गए हैं। इस बात के लिए पंजाब किंग्स ने बीसीसीआई से इसकी शिकायत भी की और अब बीसीसीआई इस वक्त इसकी जांच कर रहा है।

पंजाब के लिए रहे हैं शानदार बल्लेबाज़

KL Rahul Punjab Kings
KL Rahul Punjab Kings

केएल राहुल ने पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाली थी। उनकी कप्तानी में हालांकि टीम ना तो खिताब जीत सकी और न ही प्लेऑफ में जगह बना सकी। लेकिन केएल राहुल लगातार रन बनाने में आगे रहे हैं। पंजाब किंग्स में आने के बाद से वे लगातार ऑरेंज कैप की दौड़ में रहे हैं और हर बार टॉप-3 का हिस्सा बने हैं।

केएल राहुल ने हर सीजन में पंजाब के लिए 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। 2020 में राहुल ने सबसे ज्यादा रन बनाकर सीजन में ऑरेंज कैप जीती थी। 2022 के सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपनी टीम में रीटेन किया है। 

ALSO READ: IPL 2022: “मुझे नहीं किसी और को मिलना चाहिए 16 करोड़…” धोनी ने महानता दिखाते हुए रिजेक्ट कर दिया था CSK का ऑफर, अब माही की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान