लगातार 6 मैचों में हार के बाद विराट कोहली के इस मास्टर प्लान की वजह से हैदराबाद को RCB ने 35 रनों से दी मात

RCB vs SRH, IPL 2024: राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) को लगातार 6 हार के बाद पहली जीत नसीब हुई। टीम ने गुरुवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 35 रनों से शिकस्त दी। मुकाबले में आरसीबी (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जबाव में हैदराबाद (SRH) की टीम 20 ओवर में 171 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 35 रन से हार गई। यह हैदराबाद की इस सीजन तीसरी हार रही।

Virat Kohli और रजत पाटीदार की बदौलत 200 रनों के पार पहुंची RCB

मैच में आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ओपनिंग करने आए। दोनों ने पहले टीम को तूफानी शुरुआत दी और 3.5 ओवर में 48 रन जोड़े। फाफ डू प्लेसिस 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विल जैक्स 6 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। इस दौरान पाटीदार ने आईपीएल का 5वां अर्धशतक लगाया। वें 20 गेदों पर 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोहली भी अपना अर्धशतक बनाकर 43 गेदों पर 51 रन बनाए।

अंत में कैमरून ग्रीन 20 गेदों पर 37 रन बनाए। जिसके बदौलत आरसीबी (RCB) ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 206 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से उनदाकड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

हैदराबाद का टाॅप ऑर्डर फ्लाॅप

जवाब में हैदराबाद की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ओपनिंग करने आए, लेकिन इस मैच में ट्रेविस हेड को पहले ही ओवर में विल जैक्स ने 1 रन के स्कोर पर आउट कर दिया।

इसके बाद एडेन मार्करम 7 रन, एन के रेड्डी 13 और क्लासेन 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा 13 गेदों पर 31 रन की तूफानी पारी खेली। इसके बाद टीम का स्कोर 86 रन पर 6 विकेट हो गया।

इसके बाद शहबाज अहमद ने पहले कप्तान कमिंस के साथ 39 रन जोड़े। कमिंस 15 गेदों पर 31 रन बनाए। शहबाज अहमद एक छोर पर 40 रन बनाकर अंत नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 171 रन ही बनाए। आरसीबी (RCB) की ओर से स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: राशिद खान की इस गलती की वजह से जीता हुआ मैच गंवा बैठी गुजरात टाइटंस, 4 रनों से जीती Delhi Capitals

Exit mobile version