“इस जीत का पूरा श्रेय…..” RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने रजत पाटीदार को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Faf Du Plessis: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 41वें मैच में कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हुआ. जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के अर्द्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 206 रन बनाए,  जिसे हासिल करने में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नाकाम रही और बैंगलोर ने ये मैच 35 रनों से अपने नाम कर लिया.

आरसीबी (RCB) की जीत के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने इस जीत पर बात की और विराट कोहली को इस जीत का श्रेय दिया.

RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा कि

“पिछले दो मैच में हमने फाइट की थी. करीब जाकर मैच गंवाया. आत्मविश्वास हासिल करने के लिए आपको मैच जीतने की जरूरत है. आज रात आराम से नींद आएगी. आप टीम में आत्मविश्वास की बात नहीं कर सकते, टीम में आत्मविश्वास का दिखावा नहीं कर सकते, केवल एक चीज जो आत्मविश्वास देती है वह प्रदर्शन है.”

RCB के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“टूर्नामेंट कड़ा है, टीमें इतनी मजबूत हैं कि यदि आप 100 प्रतिशत नहीं देते हैं, तो आपको नुकसान होगा. अब टीम में और अधिक लोग रन बना रहे हैं. टूर्नामेंट के पहले हाफ में सिर्फ विराट कोहली ही रन बना रहे थे. ग्रीन का अब रन बनाना बहुत बड़ी बात होगी. हम आगे के मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.”

विराट कोहली ने खेली धीमी लेकिन महत्वपूर्ण पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए पारी की शुरुआत विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने किया, लेकिन फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) के रूप में RCB को पहला झटका लगा. फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने 12 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली. इसके बाद आल राउंडर विल जैक्स बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन कुछ खास नहीं कर सके और 9 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सके.

इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली ने RCB की पारी को संभाला और दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. विराट कोहली ने 43 गेंदों में 51 रन बनाए और रजत पाटीदार ने 20 गेंदों में 50 रन बनाए. वहीं कैमरून ग्रीन ने 20 गेंदों में 37 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 6 गेंदों में 11 रन बनाए और स्वप्निल सिंह ने 6 गेंदों में 12 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए.

ALSO READ: लगातार 6 मैचों में हार के बाद विराट कोहली के इस मास्टर प्लान की वजह से हैदराबाद को RCB ने 35 रनों से दी मात

Exit mobile version