राशिद खान की इस गलती की वजह से जीता हुआ मैच गंवा बैठी गुजरात टाइटंस, 4 रनों से जीती Delhi Capitals

आईपीएल (IPL 2024) में बुधवार को एक बार फिर अंतिम ओवर थ्रिलर देखने को मिला। जहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 4 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए। जबाव में गुजरात टाइटंस की ओर से राशिद खान (Rashid Khan) ने 21 रन की पारी खेलकर किला हिलाने की कोशिश की, लेकिन लक्ष्य से 4 रन से दूर रह गए और मुकाबला गंवा दिया।

ऋषभ पंत के तूफानी अर्द्धशतक की वजह से 200 पार पहुंची Delhi Capitals

मैच में मेहमान टीम गुजरात टाइटंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम को आमंत्रित किया। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से पृथ्वी शाॅ और फ्रेजर ओपनिंग करने आए। पृथ्वी शाॅ 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद फ्रेजर भी 23 रन बनाकर आउट हो गए। शे होप भी कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की पारी को संभाला।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की और टीम को एक सम्माजनक स्कोर की ओर ले गए। जहां अक्षर पटेल 66 रन बनाकर नूर अहमद का शिकार बने।

इसके बाद ऋषभ पंत ने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ 67 रन की साझेदारी की। ऋषभ पंत 43 गेदों पर 83 रनों की पारी खेली, जबकि स्टब्स ने 7 गेदों पर 23 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए।

अंतिम ओवर में हारी गुजरात टाइटंस

जवाब में गुजरात टाइटन्स की शुरुआत खराब रही। कप्तान शुभमन गिल महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रिध्दिमान साहा के साथ साई सुदर्शन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। इसके साहा 39 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद सुदर्शन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 65 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

टीम मुश्किल में दिख रही थी। उस समय डेविड मिलर ने नाखिया के ओवर में 26 रन बनाए और वें 23 गेदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। अंत में साई किशोर ने 6 गेदों पर 13 रन और टीम को मैच में जिंदा रखा।

अंतिम ओवर में गुजरात को 19 रन की जरूरत थी। राशिद ने पहली गेद पर एक छक्का लगाया। वें अंतिम ओवर में 15 रन ही बना सके और टीम 4 रन से हार गई। वें 21 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि दिल्ली की ओर से रशिख सलाम ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: Harbhajan Singh ने कहा रोहित शर्मा के बाद पंत, हार्दिक, सूर्या और गिल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

Exit mobile version