दिनेश बाना

IPL ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को है, जिसके लिए टीमें अपने प्लान को आखिरी रूप दे रही हैं। साथ ही टीमों को निगाहे कुछ युवा खिलाड़ियों पर भी है, जिन्होंने हाल ही में अच्छा खेल दिखाया है। कुछ दिनों पहले युवा भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया जहां हाल ही में हुए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली और पांचवी बार अपने नाम खिताब किया था। 

इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने लाजवाब परफॉर्मेंस से कई दिग्गजों को काफी प्रभावित किया है। ऐसे में एक प्लेयर ऐसा है जिससे पूर्व भारतीय खिलाड़ी Rohan Gavaskar काफी प्रभावित हुए हैं और उनका मानना है कि इस प्लेयर के लिए IPL ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है। यह विस्फोटक बल्लेबाज का नाम है Dinesh Bana।

छक्के लगानी की है बड़ी काबिलियत

bana

अंडर 19 वर्ल्ड कप में कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। यश धुल, शेख रशीद, राजवर्धन हंगारगेकर, रवि कुमार और राज बावा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार परफॉर्मेंस से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। हालांकि Rohan Gavaskar की बात की जाए तो वो Dinesh Bana से काफी ज्यादा प्रभावित हैं और उनके मुताबिक आईपीएल में टीमें दिनेश बाना के लिए बोली लगा सकती हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

‘मेरी फीलिंग ये है कि दिनेश बाना उन अंडर-19 क्रिकेटरों में से होंगे जिनके ऊपर सभी आईपीएल टीमें अपनी निगाह रखेंगी। दिनेश बना क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ छक्के लगा सकते हैं और उनकी ये खासियत उन्हें औरों से अलग बनाती है। आईपीएल टीमों को इसी तरह के प्लेयर्स की जरूरत होती है जो निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सके।’

ALSO READ: IPL 2022: भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले ये 8 खिलाड़ी नहीं खेल पायेंगे आईपीएल, जानिए वजह

Dinesh Bana ने फाइनल में की थी गजब की बल्लेबाजी

दिनेश बाना

Dinesh Bana ने फाइनल में लगातार दो छक्के जमाकर भारत को जीत दिलाई थी। उन्होंने फाइनल की ही तरह सेमीफाइनल में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी। Dinesh Bana ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में सिर्फ चार गेंदों का सामना किया था और इनमें 2 छक्के और 2 चौके लगाकर 20 रन बना दिए थे।

ALSO READ: इस विदेशी खिलाड़ी ने जीता पूरे भारत का दिल, भारत से इतना प्यार बेटी का नाम रखा इस स्टेडियम के नाम पर

बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेटों से हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 विश्व कप का टाइटल जीता। इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में सिर्फ 189 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में भारतीय टीम ने 48वें ओवर में 6 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। राज बावा को उनके जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन (5/31 एवं 35 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Published on February 10, 2022 11:37 am