लियाम लिविंगस्टोन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 11वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन से हरा दिया। पंजाब की IPL 2022 में यह दूसरी जीत है इस जीत के हीरो लियाम लिविंगस्टोन रहे उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से ही चेन्नई को परेशान किया। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की यह लगातार तीसरी हार है।

लियाम लिविंगस्टोन का शानदार हरफनमौला प्रदर्शन

इस मैच में पंजाब की जीत के स्टार रहे लियाम लिविंगस्टोन जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनो से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 60 रन बनाए। बाद में 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट भी लिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मैन ऑफ द मैच लेते हुए उन्होंने जीत का श्रेय तेज गेंदबाज को भी दिया  और आगे उन्होंने कहा,

“पहले दो गेम मेरे अनुकूल नहीं रहे। जीत में योगदान देना अच्छा है। लड़कों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमें एक ऐसा लक्ष्य मिला जो हमें लगा कि बचाव योग्य है और हमारे तेज गेंदबाज पावरप्ले में शानदार थे। जितना हो सके उतना स्मार्ट प्रयास करना चाहिए। हमारी सारी बातचीत ‘जितना हो सके उतना रोमांचक बनने की कोशिश करें’ रही हैं। आज कुछ पाकर अच्छा लगा। मैं काफी जोर से बल्ला घुमा रहा हूं, आज एक दो बल्ले के बीच से मारकर अच्छा लगा।”

उन्होंने आगे कहा,

“आपको मुझे इसके बारे में याद दिलाने की जरूरत नहीं है (उनका IPL रिकॉर्ड पहले)। पिछले साल भी आरआर के साथ संघर्ष किया। इस तरह का प्रदर्शन कर अच्छा लगा। गेंदबाजी एक ऐसी चीज है जिसका मैं वास्तव में आनंद लेता हूं। कुछ ऐसा जिस पर मैंने बहुत समय बिताया है। योगदान देना अच्छा लगा। उम्मीद है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, मेरी स्पिन खेल में आएगी। मैं ओडियन स्मिथ के साथ नेट्स में भी बल्लेबाजी करता हूं, उन्होंने मुझे लंबे समय तक कवर किया है।”

ALSO READ:IPL 2022: इस घातक गेंदबाज को जडेजा ने टीम से किया था बाहर, दुबारा मौका मिलते बना CSK का हीरो, पंजाब को किया पस्त

चेन्नई की खराब बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 180 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 18 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। पंजाब की ओर से राहुल चाहर ने 25 गेंद देकर 3 विकेट लिए।

डेब्यू मैच खेल रहे वैभव अरोरा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके। कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और ओडियन स्मिथ ने एक-एक विकेट लिए। चेन्नई की ओर से शिवम दुबे हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 30 गेंद में 57 रन बनाए। धोनी 28 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

ALSO READ:IPL 2022: उम्र तो महज एक नंबर है, 40 के उम्र में धोनी ने दिखाई चीते सी फुर्ती, सुपरमैन बनकर लगाया डाईव किया रन आउट, देखें वीडियो