IPL 2024

IPL 2024 के आगाज का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. क्रिकेट का खुमार सिर चढ़ कर बोल रहा है ऐसे में कई तरह की खबरे भी सामने आ रही है. बता दें, भारत में लोकसभा चुनाव के तारीख का ऐलान हो चुका है. ऐसे में ये खबरे भी आने लगी है चुनाव को देखते हुए आईपीएल 2024 को UAE में शिफ्ट किया जा सकता है. बता दें, आईपीएल का शेड्यूल अभी केवल आधे मैच का ही किया गया है. बाकी मैचो को शिफ्ट करें की खबर आने लगी है. जिसपर BCCI सचिव जय शाह ने खुलासा करते हुए अपना बयान दिया है.

Jay Shah ने बताया कहां खेला जायेगा IPL 2024 का बाकी मुकाबला

भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के तारीख का शनिवार को ऐलान हुआ. ऐसे में आईपीएल (IPL 2024) का बाकी मुकाबला जिनका अभी शेड्यूल का ऐलान नही हुआ उसको UAE में शिफ्ट करने को कहा जा रहा है. जिसपर क्रिकबज्ज से BCCI सचिव जय शाह ने इस सवाल के जवाब से सब कुछ साफ़ कर दिया है. IPL के बाकी मुकाबलो को विदेश में शिफ्ट करने को लेकर चल रही खबरों पर जय शाह ने रिप्लाई दिया उन्होंने कहा कि, “नहीं , विदेश में हम शिफ्ट नहीं करेंगे”.

बता दें, भारतीय निर्वाचन आयोग के तरफ से शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रेल से 4 जून के बीच 7 फेस में चुनाव कराने का ऐलान किया है.

22 मार्च को खेला जायेगा IPL 2024 का पहला मुकाबला

IPL 2024 के पहले 21 मुकाबले का शेड्यूल का ऐलान किया गया है. जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम बैंगलोर रॉयल चैलेंजेर्स के बीच पहला मुकाबला 22 मार्च को खेला जायेगा. 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल का 7 अप्रैल तक का पूरा शेड्यूल BCCI ऐलान कर चुकी है.

चोट के बाद ऋषभ पंत की IPL 2024 में हुई वापसी

भारतीय टीम को ऋषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लगा था. चोटिल होने के बाद किसी को अनुमान भी नहीं था वह इतनी जल्दी कमबैक कर सकेंगे. उन्होंने सबको चौकाते हुए वापसी कर चुके है. NCA के तरफ से पंत को फिट करार दिया गया है. दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से एक बार फिर वह कप्तानी करते दिखेंगे.

ALSO READ:IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के खेमे से आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास की घोषणा