GUJARAT TITANS won

Matthew Wade, Gujarat Titans IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खेमे से एक बुरी खबर आ रही है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के एक धाकड़ खिलाड़ी ने आईपीएल से ठीक पहले संन्यास का घोषणा कर दी है. आईपीएल 2024 से पहले इस तरह का फैसला लेकर इस खिलाड़ी ने सभी को चौंका दिया है. अब गुजरात (Gujarat Titans) के फैंस उनके आईपीएल में खेलने को लेकर थोड़े संशय में हैं.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू वेड (Matthew Wade) हैं, जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट और आईपीएल खेलते रहेंगे.

मैथ्यू वेड ने इस वजह से Gujarat Titans के शुरुआती मैचों से नाम लिया वापस

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के शुरुआती मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. मैथ्यू वेड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, लेकिन वो अपनी घरेलू टीम को 5वीं बार शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट जितवाना चाहते हैं. मैथ्यू वेड इससे पहले अपने डोमेस्टिक टीम के लिए 4 शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट जीत चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने हाल में ही ऐलान किया था कि उन्हें अपनी डोमेस्टिक टीम के लिए शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट खेलना है, इस कारण से वह आईपीएल के शुरुआती कुछ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. अब खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास से फाइनल के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप खेल सकते हैं वेड

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने अपनी डोमेस्टिक टीम के लिए अब तक 4 बार 4 शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट जीता है, जिसमे 2 बार वो खुद टीम के कप्तान थे. प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेते वक्त वो बेहद ही भावुक नजर आए और उन्होंने कहा कि

 “मैं अपने परिवार, अपनी पत्नी जूलिया और बच्चों विंटर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए खूब आनंद लिया है.”

मैथ्यू वेड आईपीएल में गुजरात (Gujarat Titans) के लिए तो खेलते नजर आयेंगे ही इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया के लिए आईपीएल के बाद होने वाले टी20 विश्व कप और आईसीसी विश्व चैम्पियनशिप में भी कंगारू टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2024 से पहले Mumbai Indians को लगा बड़ा झटका, कप्तान Hardik Pandya हुए चोटिल, अब ये खिलाड़ी हो सकता है कप्तान!