Hardik Pandya injury mumbai indians ipl 2024

Hardik Pandya Injury update: आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले सभी टीमें अभ्यास में लग चुकी है. हालांकि इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान एक बार फिर महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले चोटिल हो गये हैं.

दरअसल हार्दिक पंड्या की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे वो स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के अलावा कई और खिलाड़ी भी वहां मौजूद हैं, तो वहीं एक शख्स हार्दिक पंड्या के पैरो में कोई लेप लगा रहा है, जिसे देखकर कई सवाल उठ रहे हैं.

क्या फिर चोटिल हो गये हैं Hardik Pandya?

अभ्यास के दौरान की हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की ये तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई इसने फैंस की चिंता बढ़ा दी है. हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस के फैंस अब एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि क्या हार्दिक पंड्या एक बार फिर से चोटिल हो गये हैं?

दरअसल हार्दिक पंड्या आईसीसी विश्व कप 2023 के शुरुआती मैचों में ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये थे, जिसके बाद अब तक वो भारत के लिए कोई मैच नहीं खेल सके हैं. विश्व कप के बाद से बाहर होने के बाद हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस की टीम के साथ अब अभ्यास करते हुए देखा जा रहा था, लेकिन इस तस्वीर ने एक बार फिर हार्दिक पंड्या के फिटनेस पर सवाल खड़ा कर दिया है.

ALSO READ:आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

Hardik Pandya को कप्तान बनाने के लिए Mumbai Indians ने Rohit Sharma को किया किनारे

पिछले 2 सालों से मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा था. वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात ने पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीता तो वहीं दूसरी बार भी टीम फाइनल में पहुंची. हार्दिक पंड्या के कप्तानी में गुजरात का प्रदर्शन देखकर मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को मुंबई का नया कप्तान बना दिया है.

आईपीएल की तैयारियां चल ही रही थी कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की इस तस्वीर ने करोड़ों फैंस को टेंशन में डाल दिया है. हालांकि हार्दिक पंड्या की हेल्थ पर मुंबई इंडियंस की तरफ से अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है.

ऐसा भी हो सकता है कि स्ट्रेचर वहीं रखा हो और हार्दिक पंड्या को मामूली सी कोई दिक्कत हो, जिसे खत्म करने के लिए वह लेप लगवा रहे थे. खैर कारण जो भी हो, लेकिन इस तस्वीर के सामने आने के बाद फैंस टेंशन में जरूर पड़ गए हैं.

मुंबई इंडियंस का पहला मैच हार्दिक पंड्या की पिछली फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस से है. ऐसे में शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस को मात देकर अपना बदला लेना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच पहला मैच 24 मार्च को होने वाला है.

हालांकि अगर हार्दिक पंड्या की चोट गंभीर होती है और उनके जगह किसी और को कप्तान बनाना पड़ा तो मुंबई इंडियंस की पहली पसंद पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले इन 5 टीमों को लगा बड़ा झटका, खिलाड़ियों ने छोड़ा टीम का साथ, देखें अपडेटेड स्क्वाड