TANVITA ANDREW

अक्सर आपने सुना होगा कि कोई भारतीय लड़का विदेशी दुल्हन से शादी करके आया है या विदेशी दुल्हन शादी करने के लिए भारत आई है, लेकिन गोरखपुर जिले में इसके उल्टा एक अलग खबर आई है कि यहां आयरलैंड से दूल्हा अपनी दुल्हन लेने आया है.

दरअसल गोरखपुर की रहने वाली तन्विता श्रीवास्तव आयरलैंड की फैडलिटी इन्वेस्टमेंट कंपनी में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं. आयरलैंड में पढ़ाई और फिर नौकरी के दौरान उन्हें एक आयरिश शख्स से प्यार हो गया, जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. तन्विता श्रीवास्तव ने गोरखपुर में सनातन संस्कृति के विवाह संस्कार से अपने प्यार एंड्रूय ओ नील से शादी रचाई.

2013 में पढ़ाई करने आयरलैंड गईं थीं तन्विता श्रीवास्तव

गौरतलब है कि गोरखपुर की रहने वाली तन्विता श्रीवास्तव 2013 में पढ़ने के लिए आयरलैंड गईं थीं, इस दौरान उनका एडमिशन यूसीसी कालेज एंड यूनवर्सिटी डबलिन में हुआ, वहां वो पढ़ाई के दौरान अपनी सहेली के भाई एंड्रूय के संपर्क में आईं. जैसे ही तन्विता श्रीवास्तव ने अपनी पढ़ाई पूरी की उसके बाद उनकी जॉब लगी और आयरलैंड में ही उन्होंने नौकरी करना शुरू कर दिया.

इस दौरान तन्विता श्रीवास्तव और एंड्रयू ओ नील के प्यार खूब परवान चढ़े और दोनों ने साथ जीने मरने की कसमे खाई. एंड्रयू ओ नील ने जब तन्विता श्रीवास्तव को शादी के लिए प्रपोज किया तो उन्होंने शादी की शर्त रखी कि उन्हें ब्याहने के लिए एंड्रयू ओ नील को भारत आना होगा और वहां सनातन संस्कृति के अनुसार तन्विता से शादी करनी होगी. एंड्रयू ने तन्विता के इस शर्त को स्वीकार किया और उन्हें ब्याहने गोरखपुर आ पहुंचा.

ALSO READ: IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स नहीं बल्कि इस टीम के कप्तान होंगे रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस का छोड़ेंगे साथ

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुई दोनों की शादी

तन्विता श्रीवास्तव और एंड्रयू ओ नील ने गोरखपुर में सनातन संस्कृति के अनुसार विवाह के बंधन में बंधे और अब दोनों अपनी गृहस्थी बसाने के लिए दोबारा आयरलैंड रवाना होने की तैयारी में हैं. बीते सोमवार को गोरखपुर के मोहद्दीपुर स्थित होटल प्रदीप इन में बरात रुकी थी और इसी होटल में दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंधे.

तन्विता श्रीवास्तव अपने घर में सबसे छोटी हैं, उनके पिता प्रकाश श्रीवास्तव सांख्यिकी विभाग के अधीक्षण अधिकारी हैं, जबकि तन्विता की मां मंजूलिका श्रीवास्तव डायट की पूर्व प्रवक्ता हैं. वहीं इसके अलावा तन्विता का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम नितिन श्रीवास्तव है, जो नोएडा में साफ्टवेयर इंजीनियर है.

ALSO READ: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स में हुई तूफानी बल्लेबाज की एंट्री! 29 गेंदों में जड़ चुका है शतक