Jake Fraser McGurk will replace Lungi Ngidi in Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024

Jake Fraser McGurk will replace Lungi Ngidi in Delhi Capitals: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारी शुरू हो चुकी है. पिछले साल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने चोट के कारण दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा नहीं बन सके थे, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खुशखबरी है उनक विकेटकीपर बल्लेबाज अब फिट हो चूका है और उनके आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलने की पूरी उम्मीद है.

हालांकि इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोटिल हो गये हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए किसी भी तरह से अच्छी खबर नहीं है.

Delhi Capitals ने घोषित किया लुंगी एनगिडी का रिप्लेसमेंट

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लुंगी एनगिडी के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैक्गर्क (Jake Fraser-McGurk) को टीम में शामिल किया है.

जेक फ्रेजर मैक्गर्क के नाम मात्र 29 गेंदों में शतक ठोकने का रिकॉर्ड है. इस खिलाड़ी ने अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना वनडे डेब्यू किया है. इस खिलाड़ी ने अब तक 2 मैच खेले हैं और 51 रन बनाए हैं, जिसमे उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर अभी 41 रनों का है.

जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने अक्टूबर 2023 में साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए तस्मानिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में मात्र 29 गेंदों में शतक जड़ दिया था और लिस्ट ए में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इससे पहले सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था.

क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पुणे सुपर जायंटस के खिलाफ मात्र 30 गेंदों में तूफानी शतक जड़ दिया था, लेकिन अब ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर मैक्गर्क के नाम दर्ज हो चूका है. जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने अब तक कुल 37 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे उनके बल्ले से 3 अर्द्धशतक के साथ 645 रन दर्ज हैं.

साउथ अफ्रीका ने बयान जारी कर दी लुंगी एनगिडी के बाहर होने की खबर

लुंगी एनगिडी आईपीएल 2024 से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को हैरी ब्रूक के रूप में पहला झटका लगा था, लेकिन अब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने भी अपना नाम वापस लेकर दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका दिया है.

हैरी ब्रूक फिट हैं, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है, जबकि लुंगी एनगिडी पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हुए हैं.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा,

‘प्रोटियाज तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए रिलीज कर दिया है. वह पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबर रहे हैं.’

ALSO READ: IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स नहीं बल्कि इस टीम के कप्तान होंगे रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस का छोड़ेंगे साथ