RCB

IPL 2022 का 22वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार, 12 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेाबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरे 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी और 23 रन से मैच हार गई. इस मैच में बैंगलोर को मिली हार के बाद IPL 2022 की प्वॉइंट्स टेबल में भी बदलाव आया है, इसी सिलसिले में इस आर्टिकल मे हम बात करेंगे टूर्नामेंट की बदली हुई अंक तालिका के बारे में.

हार के बाद टॉप 4 से बाहर हुई RCB, इस टीम को हुआ बड़ा फ़ायदा

पूर्व कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी मे खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का इस टूर्नामेंट में ये पांचवां मैच था. इससे पहले 3 मैचों में जीतने वाली बैंगलोर के लिए ये दूसरी हार है. बैंगलोर को मिली हार के बाद आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल में गुजरात की टीम को फ़ायदा हुआ है.

गौरतलब है कि हैदराबाद से मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में टॉप 4 से बाहर हो कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई थी. लेकिन चेन्नई-बैंगलोर मैच में बैंगलोर की हार के बाद गुजरात की टीम एक बार फिर से टॉप 4 में पहुंच गई है तो वहीं  बैंगलोर की टीम टॉप 4 से बाहर हो कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

चेन्नई को जीत के बाद हुआ एक स्थान का फ़ायदा

CSK WON

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 मैचों में 3 जीत और 1 हार के साथ 6 अंक हासिल कर पहले नंबर पर बनी हुई है. वहीं दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है जिसने अपने 5 मैचों में 3 जीते हैं तो वहीं 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

टूर्नामेंट की अंक तालिका में चौथे नंबर पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है जिसके नाम 5 मैचों में 3 जीत हैं वहीं 2 में उसे हार झेलनी पड़ी है. चेन्नई की टीम इस मैच में जीत के बाद एक स्थान के फ़ायदे के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गई है.

ALSO READ:CSK vs RCB: चेन्नई के खिलाफ मैदान में RCB खिलाड़ियों ने बाँधी काली पट्टी, जानिये क्या है कारण

यहां देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL 2022 13 APRIL POINT TABLE

बाकी टीमों की कुछ ऐसी है स्थिति, बेहद खराब हाल में मुंबई इंडियंस

अंक तालिका में अन्य टीमों की बात करें तो छठे नंबर पर 4 मैचों में 2 जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स तो वहीं इतने ही आँकड़े के साथ पंजाब कैपिटल्स सातवें नंबर पर है. इसके अलावा 8वें नंबर पर 5 मैचों में 2 जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है.

वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर गौर करें तो इस टूर्नामेंट में उसकी हालत बेहद खराब है और 4 मैचों मिली लगातार 4 हार के कारण फ़िलहाल वो सबसे आखिर में 10वें नंबर पर मौजूद है.

ALSO READ:CSKvsRCB: IPL 2022 में लौट आया धोनी वाला CSK, मैच में RCB ने की बहुत बड़ी गलती हार से भुगतना पड़ा खामियाजा