CSK WON

IPL 2022 का 22वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार, 12 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेाबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरे 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी और 23 रन से मैच हार गई. इस टूर्नामेंट में बैंगलोर की ये दूसरी हार है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच की पूरी रिपोर्ट के बारे में और बैंगलोर से हुई गलतियों के बारे में.

शिवम दुबे की शानदार फ़ॉर्म जारी, खेली विस्फ़ोटक अर्धशतकीय पारी

शिवम् दुबे

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत तो ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसके पहले 2 विकेट 36 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे. लेकिन इसके बाद सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 165 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की.

रॉबिन उथप्प ने 50 गेंदों में 88 तो वहीं शिवम दुबे ने 46 गेंदों में 95 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारियाँ खेली. इन दोनों बल्लेबाज़ों की इन्हीं शानदार पारियों के दम पर चेन्नई ने 20 ओवर में सिर्फ़ 4 विकेट खोकर 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

बैंगलोर की तरफ़ से गेंदबाज़ी में वनिंदु हसारांगा को 2 विकेट मिले तो वहीं एक विकेट सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड़ ने 1 विकेट चटकाया.

RCB कर सकती थी वापसी

बता दें, RCB के तरफ से घातक बल्लेबाजी करने वाले रॉबिन उथप्पा और शिवम् दुबे ने अचानक गियर बदला और खूब धुनाई की जिसके वजह से CSK ने टोटल इतना हाई स्कोर खड़ा कर सकी.

ऐसे में रॉबिन उथप्पा पहले ही आउट हो चुके थे लेकिन गेंदबाज की गलती से उनको जीवनदान मिला. मैच में RCB यही वापस आ सकती थी दबाव बनाकर लेकिन इसके बाद ही शिवम् दुबे ने तूफानी पारी खेली. विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया.

दूसरी पारी में बैंगलोर के लिए जूझते नज़र आए शाहबाज़, प्रभुदेसाई और कार्तिक

दिनेश कार्तिक

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम  शुरुआत काफ़ी खराब रही और उसके शुरुआती 4 विकेट महज़ 50 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. हालांकि इसके बाद शाहबाज़ अहमद की 41 रनों, सुयश प्रभुदेसाई और सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक की 34-34 रनों की पारियों के सहारे बैंगलोर की टीम संघर्ष करती हुई नज़र आई.

लेकिन इन तीनों बल्लेबाज़ों की पारियाँ भी टीम को जीत नहीं दिला सकी और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी. चेन्नई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में श्रीलंका के 21 वर्षीय नौजवान स्पिन गेंदबाज़ महीश तीक्षणा ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा खुद कप्तान रविंद्र जडेजा ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो को भी 1-1 विकेट मिला.

इस टूर्नामेंट में चेन्नई की पहली जीत

CSK vs RCB

आईपीएल 2022 में बैंगलोर के लिए 5 मैचों में 3 जीत के अलावा ये दूसरी हार है. इससे पहले उसे अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस टूर्नामेंट की ये पहली जीत है. इससे पहले 4 मैचों में उसे लगातार 4 हार का  सामना करना पड़ा था.

जिसके बाद अब आगे टूर्नामेंट में ये देखना बेहद अहम होगा कि चेन्नई की टीम अपने इस प्रदर्शन को कहां तक बरकरार रख पाती है प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए कितना जोर लगा सकती है.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap Update: हैदराबाद की जीत के बाद टॉप 5 में मात्र 2 भारतीय खिलाड़ी, इन विदेशी खिलाड़ियों का जलवा