RCB

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super kings) के बीच लीग का 22वा मैच खेला गया। जोकि डी वाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stadium Navi Mumbai) में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ खिलाड़ियों ने काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतरे हैं। इसके पीछे का कारण श्रद्धांजलि देना है। जानिए इस काली पट्टी के पीछे क्या है मुख्य कारण….

हर्षल पटेल की बहन को दी जा रही है श्रद्धांजलि

HARSHAL PATEL SISTER DEMISE

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी हर्षल पटेल ( Harshal Patel) इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। पिछले मैच में उन्हें टीम की जीत के तुरंत बाद अपने घर रवाना होना पड़ा था। दरअसल, हर्षल पटेल तीन भाई बहनों में सबसे छोटी बहन अर्चिता पटेल का निधन हो गया था। अर्चिता पटेल कुछ समय से बीमार चल रहीं थीं। जिसके बाद मुंबई इंडियंस के साथ मैच के बाद हर्षल पटेल के पास अर्चिता पटेल की मृत्यु की खबर आई। जिसके बाद वो आनन फानन में अपने घर की तरफ निकल गए। फ्रेंचाइजी में भी उनके जाने का तुरंत इंतजाम कराया।

RCB

आज के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने खिलाड़ी हर्षल पटेल की बहन को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से हाथ में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

CSK ने बना दिया 215 का स्कोर, जीता मैच

CSK vs RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर इस मैच में गेंदबाजी का निर्णय किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छा खेल दिखते हुए, 215 लक्ष्य बना दिया। एक बार फिर ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन के निजी स्कोर पर सस्ते में आउट हो गए। लेकिन सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने फ्रेंचाइजी के उन पर किए भरोसे को बरकरार रखा। रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंदों में 176 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 9 छक्के के साथ 88 रन की नाबाद पारी पारी खेली। साथ ही ऑल राउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने 204 के स्ट्राइक रेट से 46 गेंदों पर 94 रन की आक्रामक पारी खेली है। जिसमें 5 चौक और 8 छक्के शमिल हैं।

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरे 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी और 23 रन से मैच हार गई. इस टूर्नामेंट में बैंगलोर की ये दूसरी हार है

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsRCB: लगातार मिल रही हार के बाद जडेजा कर सकते है ये बदलाव, ऐसी होगी CSK की प्लेइंग XI