महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में मैच खेला गया। इस मैच की पहली पारी में टॉस हराने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के अब तक के सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे की बल्लेबाजी का बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के समाने 217 रन का विशाल स्कोर सामने रखा है। इस मैच के स्कोर को सेट करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने लगभग आईपीएल 2022 में अपनी पहली जीत की नीव रख दी है।

शिवम दुबे ने याद किया धोनी का गुरुमंत्र, शांति से खेलने का किया जिक्र

शिवम दुबे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आज मैदान पर उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की बल्लेबाजी में चैम्पियन टीम की छाप देखने को मिली। कप्तान रविंद्र जडेजा के टॉस हारने के बाद टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करके लीग का सबके बड़ा स्कोर बना दिया है। इस स्कोर में टीम के दो महारथियों ने कमाल की बल्लेबाजी की है। रॉबिन उथप्पा ने अपने स्किल के साथ अनुभव और शिवम दुबे ने अपनी स्किल के साथ युवा जोश के साथ 216 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

जिसके बाद शिवम दुबे में पारी के खत्म होने के बाद ड्रेसिंग में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा कही गई बात को बताया। साथ ही किस तरह रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे में मैदान पर रणनीति बनाई है। वो भी साझा किया है। शिवम दुबे ने कहा,

” मैने गेम को साधारण रखने का प्रयास किया, कोई खास प्रयोग नहीं किया। मुझे इस मैदान का अनुभव था इसलिए मैने अपनी बल्लेबाजी को अनुशासित रखने के बारे में सोचा। जैसा की माही भाई ने कहा था, शांत रहना और गेंद पर नजर रखना। ये अभी भी ज्यादा सुखी नहीं है और ना ही ज्यादा ओस है। ये हमारे किए अच्छा है। हमने ( रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे) ने निर्णय किया कि हम छोटी बाउंड्री की तरफ से खेलेंगे। हमे मैच को जीतने के लिए गेंदबाजी को नियंत्रित करने की जरूरत थी, क्युकी एक बाउंड्री छोटी थी”।

ALSO READ:CSK vs RCB: लगातार हो रहे थे फ्लॉप, कप्तान या कोच ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने सुधारी बल्लेबाजी, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए शिवम दुबे ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की होगी लीग में पहली जीत?

शिवम् दुबे रॉबिन उथप्पा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) ने धमाकेदार अंदाज में 216 रन का स्कोर बना दिया। जिसमें रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंदों पर 88 रन जिसमें 4 चौके और 9 छक्के शमिल हैं। सात ही शिवम दुबे 46 गेंदों पर 95 रन की आतिशी पारी खेली। जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शमिल हैं। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर स्कोर का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी, लेकिन टीम ने 5 ओवर्स के अंदर ही दो विकेट गवा दिए है। जिसके बाद कहा जा सकता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) आज लीग में अपनी पहली जीत दर्ज कर सकती है।

ALSO READ:CSKvsRCB: IPL 2022 में लौट आया धोनी वाला CSK, मैच में RCB ने की बहुत बड़ी गलती हार से भुगतना पड़ा खामियाजा