KKR vs MI

IPL 2022 का 14वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार, 6 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो कोलकाता की टीम 3 मैच खेल कर 2 मैच जीत चुकी है तो 1 में उसे हार मिली है.

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के लिए इस ये टूर्नामेंट अभी तक ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा है और उसे अपने पहले दोनों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में जीत हासिल करने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा (कप्तान) और ईशान किशन (विकेटकीपर)

रोहित शर्मा ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है. इसलिए वो कोलकाता के खिलाफ़ होने वाले मैच में हर हाल में अपनी फ़ॉर्म में वापस लौटना चाहेंगे. 2 मैचों में मिली लगातार 2 हार के बाद टीम को कप्तान से बतौर बल्लेबाज़ भी काफ़ी उम्मीदें होंगी.

इसके अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर कप्तान रोहित के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे. अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2022 में अगर कोई बल्लेबाज़ चला है तो वो ईशान किशन ही हैं. 2 मैचों में 135 रनों के साथ ईशान ऑरेंज कैप की रेस में भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं.

मध्यक्रम – तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह/सूर्यकुमार यादव, और टिम डेविड

सूर्यकुमार यादव

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ़ पिछले मैच में तिलक वर्मा ने काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी. 3 चौकों और 5 छक्कों के साथ 33 गेंदों में 61 रनों की पारी ने मुंबई को उस मैच में जीत के करीब तो पहुंचाया लेकिन बाकी बल्लेबाज़ों के लचर प्रदर्शन की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

तिलक वर्मा के अलावा मुंबई मैनेजमेंट इस मैच में अनमोलप्रीत सिंह और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को चुन सकती है. वहीं इन दोनों के चयन की कश्मकश के अलावा मुंबई की टीम टिम डेविड को भी मध्यक्रम में मौका दे सकती है.

ऑलराउंडर्स – कीरोन पोलार्ड और मुरुगन अश्विन

ऑलराउंडर्स की बात करें तो मुंबई इंडियंस के लिए वेस्टइंडीज़ के सीनियर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. लेकिन अभी तक टीम को उनकी तरफ़ से एक बेहतरीन पारी या गेंदबाज़ी में एक अच्छे प्रदर्शन का इंतज़ार है.

इसके अलावा टीम युवा भारतीय क्रिकेटर मुरुगन अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर जगह दे सकती हैं. गौरतलब है कि मुरुगन अश्विन मुंबई के लिए गेंद और बल्ले, दोनों से टीम के लिए एक अहम किरदार अदा कर सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: न कोच, न कप्तान, न कोई खिलाड़ी ‘मैन ऑफ मैच’ लेते हुए दिनेश कार्तिक ने इस शख्स को दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

गेंदबाज़ – डैनियल सैम्स, टाइमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह और बेसिल थम्पी

रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह

गेंदबाज़ी के विभाग में मुंबई इंडियंस की टीम को अभी तक ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है. बीते दो मैचों में मिली हार में मुंबई के लिए उनकी कमजोर गेंदबाज़ी भी एक बड़ा कारण बनी थी. लेकिन इसके बावजूद टीम के पास ऐसे गेंदबाज़ हैं जो उन्हें संकट से निकाल सकते हैं.

इस लिहाज़ से मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाज़ी लाइन-अप में जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में डैनियल सैम्स, टाइमल मिल्स और बेसिल थम्पी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. इस मैच में टीम को सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह से काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap/Purple Cap: जोस बटलर की धुआं-धार पारी और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी ने बदला ऑरेंज कैप का समीकरण