RCB

IPL 2022 का 13वाँ मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बना कर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में बैंगलोर की जीत के बाद IPL 2022 की अंक तालिका में भी अहम बदलाव देखने को मिले हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच के बाद आईपीएल 2022 के ताज़ा तरीन प्वॉइंट्स टेबल के बारे में.

हार के बावजूद राजस्थान को नहीं हुआ ज़्यादा नुक़सान

sanju Samson

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों मिली टूर्नामेंट की अपनी पहली हार के बावजूद राजस्थान रॉयल्स की टीम खासा नुकसान नहीं हुआ है और वो इस मैच के बाद भी IPL 2022 की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर बनी हुई. वहीं अब दूसरे नंबर पर 3 मैचों में 2 जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बनी हुई है.

तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नई टीम बनी हुई है. गुजरात ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अपने 2 मैचों में लगातार 2 जीत दर्ज की हैं. इसके अलावा मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है.

देखें पॉइंट टेबल

IPL 2022 point table 6 APRIL

जीत के बाद बैंगलोर को अंक तालिका में हुआ फ़ायदा

rcb beat rr in ipl 2022

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिहाज़ से इस मैच को लेकर बात करें तो वो टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत के बाद छठे नंबर पर पहुंच गई है. 3 मैचों के बाद टूर्नामेंट में अब बैंगलोर के नाम 2 जीत और 1 हार है. नेट रन रेट बेहतर होने की सूरत में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 3 मैचों में 2 जीतों के साथ ही पांचवें नंबर पर बनी हुई है.

इसके अलावा 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर है. इसके अलावा 8वें, 9वें और 10वें नंबर पर काबिज़ मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद की टीमों को इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है.

ALSO READ:IPL 2022: जीतते -जीतते हार गयी राजस्थान रॉयल्स, हार बर्दाश्त नहीं कर सके कप्तान संजू सैमसन, मैच के बाद खोया आपा

अंक तालिका के लिहाज़ से अहम होगा कोलकाता और मुंबई के बीच होने वाला मैच

मुंबई इंडियन

अंक तालिका के हवाले से बात करें तो बुधवार, 6 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइ़डर्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाला टूर्नामेंट का 14वाँ मैच बेहद अहम होने वाला है. अगर कोलकाता की टीम इस मैच में जीत दर्ज करती है तो अंक ज़्यादा होने की सूरत में वो राजस्थान को पीछे छोड़ कर पहले नंबर पर पहुंच जाएगी.

इसके अलावा अगर कल के मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने में क़ामयाब हो जाती है तो उसके लिए भी टूर्नामेंट में उम्मीदें फिर से जाग सकती हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap/Purple Cap: जोस बटलर की धुआं-धार पारी और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी ने बदला ऑरेंज कैप का समीकरण

Published on April 6, 2022 10:07 am