दिनेश कार्तिक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 4 विकेट से शिकस्त दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 170 रन का टारगेट दिया थाा, जिसे RCB ने 6 विकेट खोने के बाद 19.1 ओवर हासिल कर लिया। 

RCB के लिए दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कार्तिक 23 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के के दम पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहबाज ने 26 गेंदों में 4 चौकों और 3 छककों के जरिए 45 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट लिए 67 रन की अहम पार्टनरशिप की।

दिनेश कार्तिक के नाम हुआ MOM

दिनेश कार्तिक

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत दिनेश कार्तिक ने RCB को मैच जीताया और मैन ऑफ द मैच भी अपने नाम किया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि मैंने इस साल अपने साथ न्याय करने के लिए एक अच्छा प्रयास किया क्योंकि पिछले साल मुझे लगा कि मैं और बेहतर कर सकता था। इस बार जिस तरह से मैंने ट्रेन किया वह काफी बेहतर था। उस व्यक्ति को श्रेय जिसने मेरे साथ ट्रेन किया। मैं खुद को यह बताने के लिए सचेत प्रयास कर रहा हूं कि मैं अभी तक खत्म नहीं हूं। जब मैं अंदर गया तो हमें 12 रन पर ओवर की जरूरत थी और चलते रहना था।” 

ALSO READ:IPL 2022: RCB की रोमांचक जीत के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने दिनेश कार्तिक को नही, इस खिलाड़ी को बताया जीत का असली हीरो

कार्तिक ने बताया अपनी बल्लेबाजी का राज़

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने बात करते हुए आगे कहा,

“मैं इन स्थितियों के लिए ट्रेनिंग लेता हूं। शांत रहने के लिए और जानें कि आप किसे नीचे ले जा सकते हैं। मैंने असल में अधिक से अधिक सफेद गेंद वाली क्रिकेट खेलने की कोशिश की है, और अधिक से अधिक परिदृश्य तैयार करने की कोशिश की है। इस यात्रा में बहुत से लोगों ने मेरे साथ समय बिताया है, जिससे टूर्नामेंट तक पहुंचा है और यह वह काम है जिस पर ज्यादातर किसी का ध्यान नहीं जाता है। मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट ज्यादातर पूर्व-चिन्तित होता है लेकिन आपको यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि कहां लक्ष्य बनाना है।”

एक वक्त बैंगलोर की टीम ने 12.3 ओवर में 87 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कार्तिक और शाहबाज ने 33 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी कर मैच बैंगलोर की झोली में डाल दिया। कार्तिक 23 गेंदों पर सात चौके और एक छक्की की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहबाज ने 26 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली।

ALSO READ:IPL 2022 RRvsRCB : RCB को मिला नया एबी डिविलियर्स, हार के दहलीज पर पहुंची RCB के संकटमोचन बने दिनेश कार्तिक