युजवेंद्र चहल

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 के 30वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से मात दी। राजस्थान की इस जीत में स्पिनर युजवेंद्र चहल चमके जिन्होंने सीजन की पहली हैट्रिक लेने के साथ अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल लिया। 

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के 103 रनों के दम पर 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके सामने केकेआर 210 रनों पर सिमट गई। कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 85 रनों की पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नही दिला पाए। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर के कोटे में 40 रन खर्च कर 5 विकेट झटके।

चहल के नाम हुआ MOM

इस मैच में जॉस बटलर के शानदार शतक से राजस्थान रॉयल्स को मजबूत स्कोर मिला। इसके बाद चहल की लाजवाब गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा। अपने पहले 5 विकेट हॉल से चहल ने मैन ऑफ द मैच जीता। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में चहल ने कहा,

“मुझे इस मैच में परिणाम बदलने के लिए विकेट लेने पड़े। मैंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया। मैंने कोचों और कप्तान से बात की। मैं एक गुगली के बारे में सोच रहा था लेकिन फिर मैं कोई चांस नहीं लेना चाहता था। मेरी हैट्रिक गेंद पर डॉट बॉल से भी खुशी होती। मेरी गुगली अच्छी निकल रही थी और वेंकटेश अय्यर को सही रही।” 

ALSO READ:IPL 2022RRvsKKR STATS : राजस्थान की रोमांचक जीत के साथ मैच में बने कुल 12 रिकॉर्ड्स, युजवेंद्र चहल ने रच दिया इतिहास

बटलर का सीजन का दूसरा शतक

जोस बटलर

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 103 रन बनाए। उनका इस सीजन यह दूसरा शतक है। बटलर के अलावा राजस्थान की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने 18 गेंद में 24, संजू सैमसन ने 19 गेंद में 38 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर 13 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। आंद्रे रसेल ने 29 रन देकर एक विकेट लिया। शिवम मावी और पैट कमिंस भी क्रमशः 34 और 50 रन देकर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

ALSO READ:IPL 2022 RRvsKKR: जीत रही थी कोलकाता तभी आया युजवेंद्र चहल नाम का तूफान, 4 विकेट के साथ मारी हैट्रिक, श्रेयस अय्यर की इस गलती से हारी मैच