IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 30वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकात नाइट राइडर्स 19.4 ओवर में 10 विकेट पर 210 रन ही बना पाई। केकेआर की ओर से श्रेयस अय्यर और एरोन फिंच ने पचासा लगाया, लेकिन चहल ने हैट्रिक के साथ पांच विकेट लेकर मैच की तस्वीर बदल दी।

ओबेड मैक्कॉय ने आखरी ओवर में बचाया मैच

राजस्थान के लिए इस सीजन ओबेड मैक्कॉय ने अपना पहला मैच खेला। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, पिछले साल से यह मेरा पहला गेम है, मैं दबाव में आ गया था, अच्छा महसूस कर रहा था, यह सिर्फ डर पर काबू पाने और कड़ी मेहनत करने के बारे में था। मैं आमतौर पर अपने कौशल का समर्थन करता हूं, लेकिन मैंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए मैंने अपने कौशल का समर्थन किया और योजनाओं को अंजाम देने की कोशिश की, जैसा कि एक सामान्य परिदृश्य में होता है। मुझे पता था कि बल्लेबाज शक्ति की तलाश में होगा, इसलिए मैं इसे धीमा करना चाहता था और चाहता था कि वे मैदान के लंबे हिस्से को निशाना बनाएं। वह (शिमरोन हेटमायर) मुझसे बस यही कह रहा था कि मैं जिस तरह से गेंदबाजी करता हूं उसी तरह से गेंदबाजी करूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं।”

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना का कोहराम, मिचेल मार्श हुए अस्पताल में भर्ती, जानिए क्या होगा पंजाब बनाम दिल्ली मैच का

केकेआर की ओर से सुनील नरेन रहे बेस्ट गेंदबाज

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 103 रन बनाए। उनका इस सीजन यह दूसरा शतक है। बटलर के अलावा राजस्थान की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने 18 गेंद में 24, संजू सैमसन ने 19 गेंद में 38 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर 13 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। आंद्रे रसेल ने 29 रन देकर एक विकेट लिया। शिवम मावी और पैट कमिंस भी क्रमशः 34 और 50 रन देकर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

ALSO READ:IPL 2022 KKR vs RR: ”थोड़ा तो गरीब पर रहम करो’ बटलर का ताबड़-तोड़ धुनाई के बाद KKR गेंदबाजो का बना मजाक, ठोका दूसरा शतक