संजू सैमसन प्रेस कांफ्रेंस

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हरा दिया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 217 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया। राजस्थान की यह इस सीजन की चौथी जीत है और वह अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है। राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने शतक लगाया तो वहीं युवेंद्र चहल ने हैट्रिक समेत पांच विकेट झटके।

रोमांचक जीत के बाद खुश हुए संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का ये मुकाबला रोमांच से भरा रहा। संजू सैमसन ने इस रोमांचक मुकाबले के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“यह तनावपूर्ण हो गया। खिलाड़ियों की गुणवत्ता ने इसे बहुत दिलचस्प बना दिया। जीत के लिए बहुत खुश हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका सही समय पर इस्तेमाल करना जरूरी होता है। इसे धीमा करने के लिए आपको काफी स्मार्ट होने की जरूरत है। मैं एक इकाई के रूप में केकेआर का सम्मान करता हूं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम खेल में हैं। मुझे लगता है कि मुझे व्यक्तियों के बारे में ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास महान खिलाड़ी हैं। रसेल को अपनी डिलीवरी के लिए अश्विन का विशेष उल्लेख। और मैककॉय एक दिलचस्प लड़का है। वह ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन लगता है कि वह अपने गेंदबाजी कौशल पर नियंत्रण रखते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 RRvsKKR: जीत रही थी कोलकाता तभी आया युजवेंद्र चहल नाम का तूफान, 4 विकेट के साथ मारी हैट्रिक, श्रेयस अय्यर की इस गलती से हारी मैच

जीत के करीब आकर हारी ककेआर 

IPL

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल (24) ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 97 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। वहीं इस दौरान बटलर ने भी IPL 2022 में अपना दूसरा शतक जड़ा। अंत में हेटमायर ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को 217 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छा नहीं रही। आज टीम ने वेंकटेश अय्यर की जगह सुनील नरेन को फिंच के साथ ओपनिंग करने भेजा। नरेन बिना गेंद खेले रन आउट हो गए और पारी की पहली गेंद पर केकेआर को झटका लगा। इसके बाद फिंच (58) को कप्तान अय्यर का साथ मिला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी हुई।

फिंच के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर एक छोर से रन बना रहे थे मगर दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रही थी। आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। मगर ओबेद मैककॉय ने जैकसन और उमेश यादव को आउट कर केकेआर की पारी का अंत किया। 

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना का कोहराम, मिचेल मार्श हुए अस्पताल में भर्ती, जानिए क्या होगा पंजाब बनाम दिल्ली मैच का