प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल
प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल

IPL 2022 का 30वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार, 18 अप्रैल को शाम 7.30 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीम बराबरी पर खड़ी हुई नज़र आती हैं.

राजस्थान की टीम ने 5 मैच खेलने के बाद 3 मैच जीते हैं तो 2 में हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 6 मैचों में 3 में जीत दर्ज की हैं तो वहीं 3 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – वेंकटेश अय्यर और आरोन फ़िंच

नितीश राना वेंकटेश अय्यर

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पारी की शुरुआत करने के लिए सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को बाहर बिठाते हुए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ और टी20 कप्तान आरोन फ़िंच को मौका दिया था लेकिन वो भी 7 रन बना कर जल्द ही पैविलियन लौट गए थे.

लेकिन इसके बावजूद युवा बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर के दूसरे जोड़ीदार के तौर पर राजस्थान के खिलाफ़ होने वाले मैच में केकेआर मैनेजमेंट आरोन फ़िंच को एक और मौका दे सकता है. इस मैच में फ़िंच यक़ीनी तौर पर अपनी खोई हुई फ़ॉर्म हासिल करना चाहेंगे.

मध्यक्रम – नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान) और शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर)

श्रेयस अय्यर

इस मैच में कोलकाता के लिए तीसरे नंबर पर नितीश राणा बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. हालांकि इस टूर्नामेंट में अभी तक राणा के बल्ले से उम्मीद के मुताबिक रन नहीं निकले हैं. लेकिन इस मैच में उनसे टीम ज़रूर चाहेगी कि वो तीसरे नंबर पर टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में योगदान दे पाएं.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए खुद कप्तान श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं. उनके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास विकेटकीपर-बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन मौजूद हैं जो मध्यक्रम को एक मजबूती दे सकते हैं.

ऑलराउंडर्स  – आँद्रे रसल और सुनील नरेन

आंद्र रसेल

ऑलराउंडर्स की बात करें तो इस मैच में भी कोलकाता की टीम कोई खास बदलाव नहीं करेगी. बीते कुछ मैचों से शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में चल रहे सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर आँद्रे रसल का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. बल्ले से साथ-साथ ज़रूरत पड़ने पर वो गेंदबाज़ी में भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर कोलकाता मैनेजमेंट और कप्तान श्रेयस अय्यर सीनियर कैरिबियाई स्पिन ऑलराउंडर सुनील नरेन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. नरेन भी गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को एक मजबूत स्थिति तक पहुंचने में योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: लगातार हार के बाद अब रविन्द्र जडेजा मैदान पर उतारेंगे अपना हुकुम का इक्का, इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी

गेंदबाज़ – पैट कमिंस, अमन हकीम खान, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती

उमेश यादव

कोलकाता के गेंदबाज़ी लाइन-अप में अनुभव को साफ़ तौर पर देखा जा सकता है. सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिग्गज गेंदबाज़ पैट कमिंस के साथ-साथ सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव की मौजूदगी में इस  लाइन-अप को मजबूती देती हुई नज़र आती हैं.

इसके अलावा तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर युवा तेज़ गेंदबाज़ अमन हकीम खान को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. वहीं सुनील नरेन के जोड़ीदार और एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर टीम मैनेजमेंट वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दे सकता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, आरोन फ़िंच, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), आँद्रे रसल, सुनील  नरेन, पैट कमिंस, अमन हकीम खान, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती.

ALSO READ:IPL 2022: उमरान मलिक की वजह से लोग मुझे टारगेट बनाते है, उमरान मलिक पर बोले भुवनेश्वर कुमार