भुवनेश्वर कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 17 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) का मुकाबला हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की है। हैदराबाद के एडन मार्करम ने इस मैच को छक्का मारकर जिताया। 

सनराइजर्स हैदराबाद की ये लगातार चौथी जीत है और अब टीम प्वाइंट टेबल में आगे बढ़ चुकी है। पंजाब किंग्स ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 151 रनों का स्कोर बनाया था, लेकिन ये कम साबित हुआ और SRH ने आसानी से जीत दर्ज कर ली।

भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी

भुवनेश्वर कुमार

मैच में SRH के लिए भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर दिखाया की वह वापस अपनी लय में आ चुके हैं और उन्होंने अपने 4 ओवरों में 22 रन देते हुए 3 विकेट लिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“कोई स्विंग नहीं थी इसलिए मैं काफी बैक ऑफ़ लेंथ डाल रहा था। शिखर के खिलाफ मेरी यही योजना थी क्योंकि मुझे पता था कि वह बाहर जाकर बाउंड्री की तलाश करेगा। मैंने एक कठिन लेंथ को हिट करने और शीर्ष किनारे को खोजने के लिए देखा और सौभाग्य से वही हुआ, मैंने अपने क्षेत्र के साथ भी खेलना चाहा। मैं बल्लेबाज की कमजोरी या ग्राउंड के आकार के हिसाब से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। मैं जिस विकेट को देखता हूं वह विकेट और मेरा कौशल है।

(उमरान पर बोलते हुए कहा) ‘उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी का मतलब है कि मैं निशाने पर हूं क्योंकि बल्लेबाज सोचते हैं कि मैं धीमी गति से गेंद करता हूं. लेकिन उसे तेजी से गेंदबाजी करते और विकेट हासिल करते हुए देखना खुशी की बात है.’’ आशा है कि मेरे पीछे जाने वाले अन्य बल्लेबाजों का विकेट मिले, न कि बाउंड्री (मुस्कान)।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए किलर-मिलर ने जीता दिल, अपनी नहीं इस खिलाड़ी की पारी को बताया बेहतरीन

मिडिल ऑर्डर ने संभाला मैच

सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच में खराब शुरुआत मिली थी, कप्तान केन विलियमसन सिर्फ 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन SRH उसके बाद पटरी पर लौटी, राहुल त्रिपाठी (34 रन)-अभिषेक शर्मा (31 रन) ने अच्छी पारियां खेलीं। अंत में एडन मर्करम ने 27 बॉल में 41 रन और निकोलस पूरन ने 30 बॉल में 35 रन बनाकर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी।

ALSO READ:IPL 2022: हार के बाद भड़के रविंद्र जडेजा ने बताया -अंतिम ओवर क्रिस जॉर्डन को देने का फैसला उनका या धोनी का, खोला राज