Ravindra Jadeja CSK IPL 2022
साभार: स्काई स्पोर्ट्स

इस बार का आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरुआती मैचों में बढ़िया माहौल दिख रहा है। इस साल सारी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बढ़िया काम के साथ-साथ मैच जीतने के भी प्रयास में लगी हुई हैं। रविन्द्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ अब तक सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है। चार बार की चैंपियन टीम की सीजन की शुरुआत बहुत खराब रही। इससे पहले जीत के बाद रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने राहत भरी सांस ली थी।

आने वाले मैचो में करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा को अगर आगे के मैचो में जीत दर्ज करनी है, तो उन्हें टीम में कुछ बड़े बदलाव करने होंगे। अगले मैच में कप्तान रविन्द्र जडेजा जीत प्राप्त करने के लिए अपना सबसे बड़ा हथियार इस्तेमाल करने वाले हैं। यह विस्फोटक खिलाड़ी अपनी बढ़िया गेंदबाजी के लिए हर जगह फेमस है। इसी के साथ ही उनमें कम रन देकर अधिक विकेट लेने की भी कैपेसिटी है।

यह खिलाड़ी विरोधी टीम के खिलाफ घातक साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि आखिर ये खिलाड़ी है कौन? चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन लगातार अपना प्रदर्शन करने में असफल होते आए हैं। टीम ने उन्हें बहुत समय से अवसर दिया है, लेकिन वह विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। अभी हाल ही में बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच में वह एक भी विकेट नहीं प्राप्त किए। उन्होंने 2 ओवर में 20 रन बनाए।

इसे भी पढ़ें-IPL 2022: उमरान मलिक की वजह से लोग मुझे टारगेट बनाते है, उमरान मलिक पर बोले भुवनेश्वर कुमार

मैच में इस खिलाड़ी को नहीं देंगे जगह

ड्वेन प्रिटोरियस

रविन्द्र जडेजा इस खिलाड़ी को मैच में जगह नहीं देने वाले हैं,क्योंकि यह लगातार फ्लॉप ही होते आ रहे हैं। उनकी जगह ड्वेन प्रिटोरियस लेने वाले हैं। यह खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। दक्षिण अफ्रीका t20 प्रारूप में उन्होंने बढ़िया काम किया था। अब तक 20 मैचों में 23 विकेट उन्होंने लिए हुए हैं।

गुजरात के खिलाफ रविन्द्र जडेजा को मैच जीतने के लिए यह बड़ा बदलाव करते हुए मैदान पर इस बार देखा जा सकता है। जडेजा ने शुरुआती मैच में बढ़िया काम किया, लेकिन अब उनकी जीत शुरू हो चुकी है। टीम बाद के सारे मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच सकती है और जीत भी पा सकती है।

इसे भी पढ़ें-IPL 2022: लागातार जीत के बाद बोले कप्तान केन विलियमसन, उमरान मलिक को नहीं इन 2 खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ