RAINA GAMBHIR

वनडे विश्व कप 2023 के समाप्त होते ही लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आगाज हो चुका है। इस टूर्नामेंट में क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज खेलते नज़र आ रहे हैं। गुरुवार को लीजेंड्स क्रिकेट लीग का 5वां मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में सुरेश रैना की अगुवाई वाली अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली इंडिया कैपिटल्स को 3 रनों से हरा दिया।

अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने तैयार किया 190 रनों का लक्ष्य

बता दें कि रांची में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 189 रन बनाए। इस दौरान गुरकीरत सिंह मान ने 89 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने विरोधी टीम के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

इस दौरान स्टार क्रिकेटर ने 164.81 के स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 3 छक्के जड़े। हालांकि, वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके। इसके अलावा टीम के कप्तान सुरेश रैना ने 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं, पीटर ट्रेगो ने अर्बनराइजर्स हैदराबाद के लिए 36 रन बनाए और नाबाद रहे।

0 पर आउट हुए कप्तान गंभीर

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के 5वें मैच में मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम की शुरुआत ही झटके के साथ हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान गौतम गंभीर शून्य पर आउट हो गए। उन्हें क्रिस ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद उनके साथी बल्लेबाज  हाशिम अमला भी सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

अर्बनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केविन पीटरसन ने आक्रामक प्रदर्शन किया। उन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। इस मुकाबले में एश्ले नर्स ने 41 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ALSO READ: गौतम गंभीर ने बताया विश्व कप फाइनल में क्यों टी20 की तरह बल्लेबाजी करने में नाकामयाब रहे सूर्यकुमार यादव

Published on November 24, 2023 2:04 pm