TEAM INDIA 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया। पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने पहले मैच में 2 विकेट शेष रहते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की। इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब टीम की नज़र दूसरे टी20 मैच पर है।

इन चार खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के चार स्टार खिलाड़ियों का दूसरे टी20 मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। इनमें शिवम दुबे, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान शामिल हैं।

दूसरे टी20 मैच में भी ये खिलाड़ी बेंच पर बैठे नज़र आएंगे। इसका सबसे बड़ा कारण इनका प्रदर्शन है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में नहीं हैं। इन्हें मैदान पर विरोधी टीमों के सामने संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसे में सूर्या कभी भी नहीं चाहेंगे कि भारत कोई भी मैच हारे।

सूर्या ने लगाया अर्धशतक

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दूसरा टी20 मैच 26 नवंबर को थिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

भारतीय टीम की अगुवाई सूर्यकुमार यादव के जिम्मे है जिन्होंने पहले टी20 मुकाबले में 80 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अब फैंस को दूसरे टी20 मैच में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

3 विकेट से जीता भारत

बात करें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के तहत खेले गए पहले टी20 मैच की टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंजलिस की शतकीय पारी के दमपर भारत के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके जबाव में ईशान किशन (58) और सूर्यकुमार यादव (80) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को ये मुकाबला 3 विकेट से जिता दिया।

ALSO READ:गौतम गंभीर ने बताया विश्व कप फाइनल में क्यों टी20 की तरह बल्लेबाजी करने में नाकामयाब रहे सूर्यकुमार यादव

Published on November 24, 2023 4:34 pm