केएल राहुल प्रेम में पड़कर रोहित शर्मा बर्बाद कर रहे हैं इस युवा खिलाड़ी का करियर, हर मैच में बना रहा रन
केएल राहुल प्रेम में पड़कर रोहित शर्मा बर्बाद कर रहे हैं इस युवा खिलाड़ी का करियर, हर मैच में बना रहा रन

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) जोकि सिंगल हैंड मैच जिताने वाले मैच विनर खिलाड़ी है। लेकिन इस समय वो फॉर्म में नहीं है। आईसीसी टी20 के मद्देनजर खिलाड़ी को हर मुमकिन मदद और प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा रही है। लेकिन इंजरी से वापसी कर चुके केएल राहुल अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं ला पा रहे हैं, जिससे आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के लिए ये बड़ी चुनौती बन सकती है।

आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलना तय

भारतीय क्रिकेट टीम की चुनी गई आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड में उपकप्तान केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है। केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर कर अपनी भूमिका अदा करेंगे, लेकिन उनके खेल में हो रही निरंतरता की कमी के चलते खिलाड़ी न चाहते हुए भी टीम के लिए मुश्किल बन सकता है।

केएल राहुल अगर टीम को अच्छी शुरुआत नही दे पाते हैं तो विश्व कप के अहम मैच और बड़ी टीम के खिलाफ मैच में केएल राहुल टीम के लिए मुश्किल बन सकते है। लेकिन इसी के साथ केएल राहुल का खेलना भी लगभग तय है।

अपने प्रदर्शन से कर रहे हैं निराश

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल की पिछली पांच पारियों को उठाकर देखा जाए, तो खिलाड़ी महज दो मैच में ही अर्धशतक बना सका है। इसी के साथ केएल राहुल एशिया कप में भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। केएल राहुल ने पाक टीम के खिलाफ दोनों मैच 0 और 28 रन बनाए थे।

तो वहीं एशिया कप में बने रहने के लिए अहम मैच में 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसी के साथ हाल ही में संपन्न हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज के निर्णायक मैच में जब खिलाड़ी से काफी उम्मीद थी। तब मात्र एक रन पर आउट हो गए।

Also Read : IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन आई सामने, जानिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

इन खिलाड़ियों को मिल सकता था मौका

एक तरफ प्रतिभावान खिलाड़ी केएल राहुल फॉर्म में नही है। तो वहीं युवा खिलाड़ी घरेलू सीजन में शतक बनाने के बाद भी अपने मौके के इंतजार में है। घरेलू सीजन में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। चयनकर्ता केएल राहुल के ऑप्शन के तौर पर अन्य खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: खराब फॉर्म के बाद भारतीय टीम से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, ये खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह

Published on September 28, 2022 7:16 am