टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को देंगे आखिरी मौका, खराब प्रदर्शन दिखा सकता है बाहर का रास्ता
टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को देंगे आखिरी मौका, खराब प्रदर्शन दिखा सकता है बाहर का रास्ता

टीम इंडिया टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए तैयार तो हो रही है, लेकिन टीम की परफॉर्मेंस में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट में टीम इंडिया सबसे ज़्यादा खराब परफॉर्म कर रही है. डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाज़ जमकर रन लुटा रहे हैं. टीम के इस परफॉर्मेंस को देखते हुए टीम मैनेजमेंट बिल्कुल खुश नहीं है.

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) से पहले भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी आखिरी टी20 सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ में कप्तान रोहित शर्मा के पास टीम के खिलाड़ियों को आज़माने का आखिरी मौका है. आइए जानते हैं कि इस सीरीज़ में किन खिलाड़ियों की होगी आज़माइश.

ओपनर पर होगी नज़रें

टीम के ओपनर केएल राहुल(KL RAHUL) ने लंबे वक़्त बाद ज़िम्बाब्वे सीरीज़ में वापसी की थी. इसके बाद उन्होंने एशिया कप खेला, जिसमें वो उतने कारगर नहीं दिखे. टूर्नामेंट के मत्वपूर्ण मैचों में उनका बल्ला अधिकतर खामोश ही दिखाई दिया.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में भी वो सिर्फ एक मैच में ही रन बनाने में कामयाब हो पाए. राहुल फॉर्म में तो हैं, लेकिन उनके अंदर एक स्थिरता नहीं दिखाई दे रही है. ऐसे में उनके उपर नज़रें रहेंगी.

इन तेज़ गेंदबाज़ों पर होगी नज़रें

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) भी लंबे वक़्त बाद टीम में वापस आए और उनकी वापसी कुछ खास नहीं रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली तीन मैचों की सीरीज़ में 12 की इकॉनमी से रन लुटाए. हर्षल को टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है, इसलिए सभी की नज़रें उन पर रहेंगी.

इसके अलाव दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) को भी इस सीरीज़ में मौका दिया जा सकता है. क्योंकि उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में बतौर स्टैंडबॉय रखा गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में उन्हें एक भी मौका नहीं मिल पाया था.

ALSO READ:काउंटी क्रिकेट में शुभमन गिल ने पाकिस्तानी गेंदबाज को लगाया ऐसा खूबसूरत रैंप शॉट, देख भौचक्का रह गया गेंदबाज, देखें वीडियो

चहल पर रहेगा दारोमदार

टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के शुरुआती दोनों मैचों में महंगे साबित हुए. वहीं, तीसरे मैच में उन्हें अच्छा टर्न हासिल हुआ और उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी करायी. ऐसे में इस अफ्रीका सीरीज़ में उन पर भी सभी की नज़रें टिकी होंगी.

ALSO READ: IND vs SA: केएल राहुल प्रेम में पड़कर रोहित शर्मा बर्बाद कर रहे हैं इस युवा खिलाड़ी का करियर, हर मैच में बना रहा रन

Published on September 28, 2022 7:45 am