अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन आई सामने, जानिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया
अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन आई सामने, जानिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेल चुकी है. इस सीरीज़ में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल कर ली है. अब टीम इंडिया अपनी अगली टी20 सीरीज़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. इस सीरीज़ की शुरुआत 28 सितंबर से होगी.

सीरीज़ का पहला मैच में तिरुवअंनतपुरम में खेला जाएगा. इस सीरीज़ से पहले टीम के चोटिल खिलाड़ियों ने कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और कोच रोहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) की परेशानियों में इज़ाफा कर दिया है. आइए जानते हैं कैसी होगी पहले मैच की प्लेइंग इलेवन.

ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

सबसे पहले अफ्रीका सीरीज़ में टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) टीम से बाहर होंगे. उनकी जगह टीम में शाहबाज़ अहमद (SHAHBAZ AHMED) को शामिल किया गया है. वहीं, टीम के बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गए हैं.

उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम का हिस्सा बनाया गया है. इसके अलावा उमेश यादव (UMESH YADAV) टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) के विकल्प के तौर पर मौजूद रहेंगे.

प्लेइंग इलेवन में होंगे बदलाव

अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में आपको सबसे पहले हार्दिक पांड्या की जगह ऋषभ पंत देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में ऋषभ पंत को एक भी मौका नहीं मिला था.

पंत, हार्दिक की जगह नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जाएगा. उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. वहीं, अर्शदीप सिंह को इस सीरीज़ में मौका दिया जाएगा.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले जमकर बरसे शुभमन गिल, पाकिस्तानी गेंदबाज की उड़ाईं धज्जियां

पहले मैच के लिए संभावित प्लेइंग

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

ALSO READ: टी20 विश्व कप के लिए मैदान पर उतरेगी चोटिल टीम इंडिया, चार खिलाड़ी हैं चोटिल और बाकी हैं आउट ऑफ फॉर्म

Published on September 27, 2022 2:24 pm