ASHWIN

रविचंद्रन अश्विन: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम और बीच में तीन मैच ( IND VS NZ) की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में युवा कप्तान हार्दिक पांड्या है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेट चढ़ चुका है। वहीं अब सीरीज के दो मैच बाकी है। भारतीय क्रिकेट टीम दोनों मैच को जीतने के बाद सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इसके लिए टीम इंडिया को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को चुनना होगा। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को चुना है।

संजू सैमसन को नहीं दी जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के बारिश के कारण नहीं हो पाने के बाद अब बाकी के दोनों मैच जीतकर ही सीरीज अपने नाम की सकती है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्क्वाड में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को चुना है।

रविचंद्रन अश्विन ने टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन को चुना है। तीन नंबर पर सूर्यकुमार यादव हैं तो वहीं आगे श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या को इसी क्रम में जगह दी है।

विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। जबकि संजू सैमसन स्क्वाड में मौजूद है। दीपक हुड्डा आखिर में आकर शॉट्स खेलने के लिए रखे गए है। वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल को चुना गया है। टीम में युजवेंद्र चहल भी हैं।

कुलदीप यादव को भी किया नजरअंदाज

रविचंद्रन अश्विन ने अपनी चुनी हुई टीम में कुलदीप यादव के शामिल न किए जाने पर कहा है कि टीम में एक स्पिनर को जगह दी गई है। युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में चुना है। युजवेंद्र चहल पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा थे, इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। जबकि कुलदीप यादव को अभी हाल ही में मौका दिया गया है।

Also Read : रोहित-राहुल की हुई टीम इंडिया से छुट्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

रविचंद्रन अश्विन की चुनी हुई प्लेइंग इलेवन :

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या ( कप्तान), दीपक हुड्डा, हभुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल

Also Read : ब्रेट ली ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, भारत के इन 4 खिलाड़ियों को मिली जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान