BRETT LEE

T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खत्म हो चुका है, पाकिस्तान के साथ हुए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर इस ट्रॉफी को अपने नाम किया। टूर्नामेंट के दौरान कई सारे खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। इसी प्रदर्शन के आधार पर कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन कर रहे हैं।

अब इसी बीच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने भी टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन बेस्ट 11 खिलाड़ियों की अपनी एक टीम बनाई है तो चलिए आपको बताते हैं।

बटलर-हेल्स को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

ब्रेट ली ने ओपनर बल्लेबाज के लिए जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स का नाम चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में बड़ी भूमिका निभाई है। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली को जगह मिली है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है।

ये खिलाड़ी निभायेंगे गेंदबाज और आलराउंडर की भूमिका

ब्रेट ली ने चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है, जिन्होंने आतिशी पारियों को खेल कर सबको आकर्षित किया वह इस खिलाड़ी ने अपनी टीम में पांचवें नंबर पर न्यूज़ीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया है। बात अगर टीम के ऑलराउंडर की करें तो हार्दिक पांड्या को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। हालांकि हार्दिक पांड्या के साथ-साथ सैम करन और पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान को भी जगह दी है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने अपनी टीम में युवा गेंदबाजों को जगह दी है। जिसमें भारत के अर्शदीप सिंह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को भी मौका दिया गया है।

ALSO READ: टीवी, HotStar या SonyLiv पर नहीं होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच का प्रसारण, ऐसे FREE में मोबाइल पर देख सकते हैं LIVE

ब्रेट ली की प्लेइंग 11

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, हार्दिक पंड्या, शादाब खान, आदिल रशीद, सैम करन, शाहीन अफरीदी और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: Ravindra Jadeja: पति के मुकाबले चुटकी भर है रिवाबा जडेजा की संपत्ति, लग्जरी गाड़ियों से आलीशान बंगलों तक के मालिक हैं रविंद्र जडेजा

Published on November 19, 2022 5:37 pm