Ravindra Jadeja

रविन्द्र जडेजा इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. एशिया कप के दौरान उनको चोट लग गई थी जिसके बाद वह टी-ट्वेटी विश्व कप से भी बाहर हो गए थे. इस बीच ख़बर आई कि रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिबाबा जडेजा गुजरात से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही हैं. चुनाव से पहले जारी हलफनामें में जडेजा परिवार की कुछ दिलचस्प बातों का पता लगा है.

रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति कितनी है

चुनाव आयोग के सामने जारी हलफनामें में पता चला कि रविन्द्र जडेजा के पास 70 करोड़ से ज्यादा की चल अचल संपत्ति है. वहीं उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा के नाम महज 57.60 लाख रुपये की प्रॉपर्टी है.

इस हलफनामें ने यह भी पता चला कि रविंद्र जडेजा के नाम लगभग 34 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जबकि रिवाबा के नाम कोई मकान, दुकान या जमीन नहीं है. साथ ही साथ हलफनामें में यह भी बताया गया कि रविंद्र जडेजा के नाम राजकोट और जामनगर में दुकानें और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बी हैं. साथ ही राजकोट जामनगर और अहमदाबाद में 6 लग्जरी बंगले भी हैं.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने बताया युजवेंद्र चहल को क्यों रोहित शर्मा ने नहीं दिया टी20 विश्व कप के किसी भी मैच में मौका

जडेजा का कैरियर है शानदार

रविन्द्र जडेजा ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 242 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2523 रन निकले हैं. वही एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 171 मैचों में 189 विकेट लिए और साथ ही साथ 2447 रन भी बनाए हैं. रविंद्र जडेजा पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रहे थे. उन्होंने चेन्नई के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है.

उन्होंने अब तक आईपीएल में 210 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 132 विकेट के साथ-साथ 2502 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में जडेजा का एक बड़ा रोल रहा है. आईपीएल में उन्होंने हर्षल पटेल के एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर रिकॉर्ड बनाया था. 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जो पारी उन्होंने खेली थी वह ऐतिहासिक रही है. जडेजा एक बार फिर से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते नजर आएंगे.

ALSO READ: Chetan Sharma: कौन हैं चेतन शर्मा? वर्ल्ड कप चैंपियन के भतीजे, 17 साल की उम्र में किया था डेब्यू और पहले ही ओवर में विकेट