TEAM INDIA

भारतीय टीम टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर है. यहाँ भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युवाओं को मौका दिया है. इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. टी-ट्वेंटी सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे हैं और एकदिवसीय मैचों की कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टी20 मैच रद्द रहा, इसलिए अभी भी क्रिकेटिंग गलियारों में यह सवाल है कि भारत के सलामी बल्लेबाज कौन होने वाले हैं? आइए इस लेख में इस सवाल का जवाब ढूंढते हैं.

शुभमन गिल और ऋषभ पंत पर हार्दिक जता सकते हैं भरोसा

वैसे तो भारत के पास पारी शुरुआत करने वाले कई खिलाड़ी मौजूद हैं. संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और शुभमन गिल. यह उन खिलाडियों की लिस्ट है जो सलामी बल्लेबाज के रूप में आ सकते हैं. लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत करने का मौका दिया जाएगा.

इन दोनों खिलाड़ियों को मौका देने का दो ठोस कारण भी है. पहला कारण तो यह है कि शुमभन गिल राइट हेंड के बल्लेबाज हैं और ऋषभ पंत लेफ्ट हेंड के बल्लेबाज हैं, तो दोनों के बीच राइट लेफ्ट का अच्छा काॅमिबिनेशन बन जाएगा.

दूसरा कारण है कि शुमभन गिल स्लो शुरुआत करने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि ऋषभ पंत शुरुआत तेजतर्रार करते हैं. इससे दोनों खिलाड़ी के बीच अच्छी समझ बन सकती है.

ALSO READ:Chetan Sharma: कौन हैं चेतन शर्मा? वर्ल्ड कप चैंपियन के भतीजे, 17 साल की उम्र में किया था डेब्यू और पहले ही ओवर में विकेट

क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

क्या है पूरा स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

ALSO READ:Ravindra Jadeja: पति के मुकाबले चुटकी भर है रिवाबा जडेजा की संपत्ति, लग्जरी गाड़ियों से आलीशान बंगलों तक के मालिक हैं रविंद्र जडेजा

Published on November 19, 2022 5:26 pm