rishabh pant and ravichandran ashwin

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है जिसकी कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है जहां ओपनर खिलाड़ी के तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम जोरो जोरो से सामने आ रहा है. आपको बता दें कि युवाओं की संख्या इस सीरीज में काफी ज्यादा है जिस वजह से हार्दिक पांड्या के ऊपर यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वह किस तरह से हर खिलाड़ी को मौका दें, लेकिन सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कई बार महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं. इसलिए उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा है. इस बारे में रविचंद्रन अश्विन ने एक बहुत बड़ी बात बताई है.

अश्विन ने किया खुलासा

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा या नहीं इस बात को लेकर रविचंद्रन अश्विन से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यदि आप ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शिर्ष पर भेजते हैं, तो हमारे पास मध्यक्रम में कोई बाएं हाथ का खिलाड़ी नहीं होगा. मध्यक्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं होने के बारे में भी चर्चा की जाती है.

एकमात्र अन्य विकल्प बचा है वॉशिंगटन सुंदर और मुझे नहीं पता है कि वे उसे किस नंबर पर बल्लेबाजी कराएंगे या नहीं और मै इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं हूं कि वह टीम में कहां फिट बैठेंगे.

नंबर तीन के लिए शुरू हुई कांटे की टक्कर

कई मौके पर टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव के लिए इस वक्त श्रेयस अय्यर बहुत बड़ी मुसीबत बन चुके हैं जहां दोनों खिलाड़ियों के बीच नंबर 3 की भूमिका को लेकर टक्कर चल रही है.

दरअसल कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इस वक्त उन्हें सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जिसके बाद यह माना जा रहा है कि नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फिर सूर्यकुमार यादव को एक कदम ऊपर खेलने का मौका मिल सकता है.

ALSO READ:ये हैं बॉलीवुड के सबसे खडूस एक्टर, गुस्से की वजह से नहीं लेता कोई पंगा, 1 ने तो सरेआम कर दी है कई अभिनेताओं की पिटाई

कप्तान हार्दिक के लिए फैसला लेना मुश्किल

इस वक्त देखा जाए तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के अलावा टीम में संजू सैमसन, ईशान किशन, शुभ्मन गिल जैसे कई युवा खिलाड़ी मौजूद है जिन्होंने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है.

इसके अलावा गेंदबाजी में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह का कमाल एक बार फिर देखने को मिल सकता है. हार्दिक पांड्या के लिए यह एक बहुत बड़ा सिरदर्द हो सकता है कि वह किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे.

ALSO READ: दूसरे टी20 से पहले हार्दिक पंड्या के सामने खड़ी हुई बड़ी परेशानी, इन खिलाड़ियों की वजह से लेना होगा बड़ा फैसला

Published on November 20, 2022 9:03 am