hardik pandya and vvs laxman

भारत को कल यानी 20 नवंबर को न्यूजीलैंड से सीरीज का दूसरा टी-ट्वेंटी मैच खेलना है. पहला मैच 18 तारीख को वेलिंगटन में खेला जाना था जोकि बारिश के कारण रद्द हो गया था. वैसे अगले मैच पर भी बारिश की संभावना है जो माउंट माउंगानूई में खेला जाना है. लेकिन मैच से पहले भारत के युवा कप्तान हार्दिक पंड्या के पास एक अजीब उलझन होगी जिसका हल निकलना बहुत ही जरूरी है. आइए इस लेख में हार्दिक पंड्या के उलझन और समाधान दोनों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान हार्दिक पंड्या की परेशानी

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को तीन टी-ट्वेंटी और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौर पर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युवा टीम चुनी है. इस दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी नही है.

ऐसे में युवाओं की इस टीम में सलामी बल्लेबाज किसे बनाया जाए यह एक बड़ा उलझन बना हुआ है. ऐसा नही है कि भारत के पास विकल्प नही है, भारत के पास कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में ओपनिंग करते है.

ये हो सकता है परेशानी का हल

इस वक्त भारत के ओपनिंग करने के लिए चार बल्लेबाज मौजूद हैं. इनके नाम कुछ इस प्रकार से हैं; ईशान किशन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और संजू सैमसन. क्रिकेटर एक्सपर्ट्स का कहाना है इसमें दो जोड़ियों है जिनका ज्यादा चांस बनाता है, वह हैं ऋषभ पंत और शुभमन गिल की जोड़ी और दूसरा है ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी.

संजू सैमसन और दीपका हुड्डा को मध्यम क्रम में खिलाया जाएगा. श्रेयस अय्यर नम्बर तीन पर जबकि सुर्याकुमार यादव नम्बर चार पर खेलेंगे. कप्तान हार्दिक पंड्या हमेशा की तरह नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करने आएंगे.

ALSO READ:6 6 6 6…4 4 4 4 4 4 4….गेंदबाजों पर काल बनकर टूटे पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल, खतरे में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जगह

भारत की संभावित इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/संजू सैमसन/दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक/हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर फ्रेंचाइजी ने दिखाई समझदारी, अब कौड़ियो के दाम लगेगी बोली

Published on November 20, 2022 8:39 am