ROHIT SHARMA TROPHY

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में चार टेस्ट मैच खेल गया, जिसमे भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैच जीता और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ एक टेस्ट जीता. इस तरह से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीसरी बार बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में हरा दिया है.

इस टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम मैनेजमेंट बहुत सारी सकारात्मक बिंदु लेंगी. जैसे पहले टेस्ट में रोहित शर्मा का शतक हो या फिर अंतिम टेस्ट में विराट कोहली का शतक हो. रवि अश्विन की गेंदबाजी हो या फिर अक्षर पटेल की बल्लेबाजी. लेकिन टीम मैनेजमेंट अभी भी केएल राहुल के फाॅर्म से चिंताग्रस्त है.

केएल राहुल को किया गया इग्नोर

टेस्ट सीरीज में जीत के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान जब रोहित शर्मा ट्राॅफी को लेकर टीम के तरफ बढ़ रहे थे, तब भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ट्राॅफी पकड़ने आगे आए, लेकिन कप्तान ने उन्हें इग्नोर करते हुए ट्राॅफी सुर्यकुमार यादव को दे दी.

कुछ एक्सपर्ट्स इसे साधारण सी बात कह रहे हैं तो कुछ इसे एक संदेश मान रहे हैं कि कैसे टीम के अंदर केएल राहुल का कद घट रहा है. रोहित शर्मा द्वारा केएल राहुल को इग्नोर करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है.

यहां देंखे वीडियो

ALSO READ:“मै होता तो पक्का आउट देता…” विराट कोहली ने अंपायर नीतिन मेनन को किया ट्रोल तो अंपायर ने पलटवार करते हुए दिया ये जवाब

केएल राहुल हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी शुरू होने से पहले केएल राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान थे, लेकिन पहले दो टेस्ट मैच में साधारण प्रदर्शन के बाद केएल राहुल को उप-कप्तान के पद पर से हटाया गया और साथ ही प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया.

केएल राहुल के बल्ले से पिछली 10 पारियों में कोई शतक नहीं निकला है. उनकी पिछली 10 पारियों का स्कोर कुछ इस प्रकार से है 23,50, 8, 12, 10, 22, 10, 2, 20 और 17.

केएल राहुल के पास अब आईपीएल ही वह अंतिम मौका है, जहां से वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. आप से बता दें कि केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान भी हैं.

ALSO READ: श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से संजू सैमसन नहीं इन 3 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिलना तय!

Published on March 14, 2023 12:48 pm