Virat Kohli jersey

अहमदाबाद टेस्ट विराट कोहली के लिए बहुत ही यादगार रहा. उन्होंने टेस्ट फाॅर्मेट में तीन साल बाद शतक जड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के एक अहम मैच में बड़ी पारी आना भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, क्योंकि भारत को जून के महीने में टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेलना है.

हम हमेशा विराट कोहली के आक्रामकता की बात करते हैं, लेकिन विराट कोहली अंदर से बहुत बड़ा दिल भी रखते हैं, जिसकी एक झलक पहले टेस्ट के बाद दिखाई दी.

विराट कोहली ने गिफ्ट की जर्सी

मैच के बाद जब पोस्ट मैच प्रजेंटेशन चल रहा था तब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी विराट कोहली से मिले, जहां विराट कोहली ने उन्हें अपनी टेस्ट जर्सी गिफ्ट की.

विराट कोहली द्वारा ये बहुमूल्य गिफ्ट पाकर उस्मान ख्वाजा और कैरी बहुत प्रसन्न दिखे और विराट को धन्यवाद भी दिया. विराट के इस अंदाज के लिए फैंस उनकी तारीफ कर रहे और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

यहां देखें वीडियो

ALSO READ: IND vs AUS: टीम इंडिया से नजरअंदाज हुए केएल राहुल, ट्रॉफी पकड़ने के लिए बढ़े आगे तो रोहित शर्मा ने कर दी बेइज्जती, देखें वीडियो

विराट कोहली का 75वां शतक

विराट कोहली बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के चौथे टेस्ट की दूसरी पारी मे शानदार बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों की पारी खेली. विराट के कैरियर का यह 75 वां शतक था. शतकों के मामले में विराट से आगे सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है.

चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले पारी में दो बल्लेबाजों के शतकों की मदद से भारत के सामने 480 रनों का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में तीन साल बाद भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक लगा दिया.

जहां विराट के बल्ले से 186 रनों की पारी निकली वही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 128 रन बनाए. टेस्ट सीरीज के बाद 17 तारीख से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज शुरू होनी है.

ALSO READ:“मै होता तो पक्का आउट देता…” विराट कोहली ने अंपायर नीतिन मेनन को किया ट्रोल तो अंपायर ने पलटवार करते हुए दिया ये जवाब

Published on March 14, 2023 12:54 pm