SHREYAS IYER TEAM INDIA

श्रेयस अय्यर: भारत और ऑस्ट्रेलिया की चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 17 मार्च से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी। इस सीरीज का आगाज 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने के पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है।

टीम के मधयक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह में टीम में इन तीन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। आईये जानते है इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. दीपक हुड्डा

आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। इसलिए भारतीय टीम श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर सकती है। वह टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी का विकल्प भी दे सकते हैं।

उन्होंने अब भारतीय टीम के लिए अब तक 7 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 25 की औसत से 153 रन बनाए हैं। इस लिहाज से उन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

2. पृथ्वी शाॅ

आगामी सीरीज में श्रेयस अय्यर की जगह पृथ्वी शाॅ को भी शामिल किया जा सकता है। पृथ्वी शाॅ इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले से खूब रन बनाए थे और अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था।

उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी चुना गया था, लेकिन उन्हें टीम में खेलना का मौका नहीं मिला था। तो अब एक बार उन्हें घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद एकदिवसीय टीम में श्रेयस अय्यर की जगह मिल सकती है।

ALSO READ:सीरीज जीतते ही शुभमन गिल ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे घातक, कहा- ‘उसके खिलाफ रन बनाना असम्भव सा लगता है’

3.रजत पाटीदार

इन दोनों के अलावा अगला नाम आता है मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार का। जो पिछले एक साल से घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसा रहे हैं। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट में 34.3 की औसत और 97 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1648 रन बनाए हैं।

इस प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ में चुना तो गया है, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। अब एक बार उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

ALSO READ: IND vs AUS: सीरीज हारकर भी दिल जीत ले गये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन, भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल

Published on March 14, 2023 10:53 am